Date: 28/02/2024, Time:

इंडिगो पर लगा सवा करोड़ रूपये का जुर्माना

0

नई दिल्ली 18 जनवरी। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें प्राइवेट एयरलाइंस इंडिगो के यात्री मुंबई के एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठकर खाना खा रहे थे. सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होने के बाद खूब बवाल मचा था. तो अब वहीं इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कड़ी कार्यवाई करते हुए इंडिगो कंपनी पर एक करोड़ 20 लाख का भारी भरकम जुर्माना ठोक दिया है. जुर्माना सिर्फ इंडिगो एयरलाइंस पर ही नहीं बल्कि मुंबई एयरपोर्ट पर भी ठोका गया है.

एक दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के कुछ यात्री रनवे पर ही बैठकर खाना खा रहे थे. इंडिगो पर आरोप लगाया गया कोहरे की वजह से फ्लाइट में देरी हुई तो यात्रियों को रनवे पर बैठाकर ही खाना दिया गया और उनके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया. एयरलाइंस का कहना था यात्री फ्लाइट से दूर नहीं जाना चाहते थे. इसीलिए उन्हें वहीं पर खाना दिया गया.

वीडियो के वायरल होने के बाद विमानन सुरक्षा नियामक ने इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए. इंडिगो एयरलाइंस पर 1 करोड़ 20 लाख का जुर्माना लगाया गया. तो वहीं मुंबई एयरपोर्ट पर भी 90 लाख का जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही BCAS ने इंडिगो एयरलाइंस और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओं नोटिस भी भेज दिया है. इसके साथ में एयर इंडिया और स्पाइसजेट कंपनी पर प्रोटोकॉल फाॅलो न करने के लिए अलग से जुर्माना लगाया गया है.

वीडियो वायरल होने के बाद इंडिगो एयरलाइंस से इस बारे में सवालात किए गए थे. तब इंडिगो ने कहा था इस मामले में में हमने जांच शुरू कर दी है. अब इस जुर्माने के बाद फिलहाल अब तक इंडिगो की ओर से कोई बड़ी प्रतिक्रया नहीं आई है. इंडिगो की ओर से एक बयान में कहा गया है.’हमने इस पर पहले ही आंतरिक जान शुरू कर दी है. प्रोटोकॉल के तहत हम नोटिस का जवाब देंगे.

Share.

Leave A Reply