Date: 24/07/2024, Time:

बुलंदशहर की पुलिस चौकी में आग लगने से सैकड़ों वाहन हुए खाक

0

बुलंदशहर 31 मई। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कोतवाली नगर क्षेत्र की आवास विकास चौकी परिसर में खड़े सैकड़ों जब्त वाहनों में अचानक देखते ही देखते भयंकर आग लग गई. आग इतनी भीषण थी की कई किमी दूर से आग से उठ रहे काले गुबार को देखा जा रहा था. आग लगने से आवास विकास इलाके में अफरा-तफरी मच गई. पुलिस चौकी परिसर में खड़े सैकड़ों वाहनों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है.

वहीं भीषण आग से पुलिस चौकी के आस-पास बने घरों की दीवारों पर एहतियात आनन-फानन में पानी डलवाया गया था. इसके साथ ही घरों में मालिकों को आग बुझने तक घर अब बहार रहने के लिए कहा गया. आग की चपेट में आने से पुलिस चौकी में खड़े सैकड़ों जब्त वाहन स्वाहा हो गए. वहीं मौके पर पहुंचे फायर फाइटरों ने कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

इस घटना की जानकारी देते हुए सीएफओ प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि एसपी देहात बुलंदशहर द्वारा अवगत कराया गया कि कोतवाली नगर क्षेत्र में बनी आवास विकास चौकी के परिसर में खड़े जब्त वाहनों में भीषण आग लग गई है. यहां पर सीएनजी पेट्रोल और डीजल की कई गाड़ियां खड़ी थीं, उनमें आग लगी थी.

इस घटना की सूचना पर तत्काल पुलिस और फायर विभाग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. अभी जिन गाड़ियों में आग लगी थी, उनकी जानकारी की जा रही है की कितनी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई है. तेज गर्मी के चलते तापमान ज्यादा है और जो लोग बीड़ी पीकर फेंक देते है उसके चलते भी आग लगने का कारण प्रथम द्रष्टया सामने आ रहा है. 50 से 60 वाहन खड़े थे और उनकी आग बुझाई जा चुकी है. बाकी कितने वाहन आग लगने से क्षतिग्रस्त हुए हैं, उनका आकलन किया जा रहा है.

Share.

Leave A Reply