Date: 28/02/2024, Time:

हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी सिम्मी का निधन

0

चंडीगढ़ 10 फरवरी। हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की पत्नी डॉ. सिम्मी अग्निहोत्री नहीं रहीं. सिम्मी अग्निहोत्री का देर रात अचानक निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक सिम्मी अग्निहोत्री की तबीयत बिगड़ी और इसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टरों ने सिम्मी अग्निहोत्री को मृत घोषित कर दिया. प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (लोक प्रशासन) डिपार्टमेंट में बतौर प्रोफेसर सेवाएं दे रही थी.

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने देर रात खुद यह जानकारी साझा की. उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने लिखा- ‘हमारी प्रिय प्रोफेसर सिम्मी अग्निहोत्री हमारा और आस्था का साथ छोड़कर चली गई.’ उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री को 12 फरवरी को हरोली में बड़े महामाई के जागरण का भी आयोजन करना था, लेकिन इससे पहले ही सिम्मी अग्निहोत्री दिवंगत हो गईं. प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री के अंतिम दर्शन के लिए उनका देह पैतृक गांव गोंदपुर जयचंद स्थित निजी आवास आस्था कुंज में दोपहर एक बजे के बाद रखा जाएगा. अंतिम संस्कार दोपहर दो बजे के बाद होगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने डिप्टी सीएम की पत्नी के निधन पर दु:ख प्रकट किया है.

मुकेश अग्निहोत्री राजनीति में आने से पहले जब दैनिक समाचार पत्र में पत्रकार थे, तब सिम्मी अग्निहोत्री ने उनसे 8 अप्रैल 1992 को शादी की थी. मुकेश अग्निहोत्री और सिमी अग्निहोत्री ने प्रेम विवाह रचाया था. सिम्मी अग्निहोत्री मुकेश अग्निहोत्री के संघर्षों में भी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलती रही. जब साल 2003 में मुकेश अग्निहोत्री ने पत्रकारिता छोड़ चुनाव लड़ने का फैसला लिया, तब भी सिम्मी अग्निहोत्री ने उनका पूरा साथ दिया. मुकेश अग्निहोत्री तब से लेकर अब तक लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं.

Share.

Leave A Reply