Date: 15/06/2024, Time:

IPL की आचार संहिता के तहत हार्दिक पांड्या पर निलंबन, 30 लाख रुपए का जुर्माना

0

मुंबई 18 मई। इंडियन प्रीमियर लीग में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस की टीम को विदा होना पड़ा. हार से टूर्नामेंट का आगाज करने वाली टीम को आखिरी लीग मैच में भी हार का सामना करना पड़ा. इस सीजन मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा की जगह पर टीम का कप्तान बनाया था. 14 में से टीम सिर्फ 4 मैच ही जीत पाई और आखिरी मुकाबले में मिली हार के बाद कप्तान पर लाखों का जुर्माना लगाने के साथ बीसीसीआई ने एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया.

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर आईपीएल के इस सत्र में धीमी ओवरगति के तीसरे अपराध के लिये एक मैच का निलंबन और 30 लाख रूपये जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ शुक्रवार को आखिरी लीग मैच के साथ ही इस सत्र में मुंबई का अभियान खत्म हो गया यानी पंड्या अगले सत्र में पहला मैच नहीं खेल सकेंगे. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को भी एक मैच के लिए प्रतिबंध लगाया गया था.

विज्ञप्ति में कहा गया ,‘‘ मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर 17 मई को हुए मैच के दौरान धीमी ओवरगति के लिये जुर्माना लगाया गया है. यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत धीमी ओवरगति का मुंबई इंडियंस का तीसरा अपराध था लिहाजा हार्दिक पंड्या पर 30 लाख रूपये जुर्माना और अगले मैच के लिए निलंबन लगाया गया है.’’
इंपैक्ट खिलाड़ी रोहित शर्मा समेत टीम के बाकी सदस्यों पर मैच फीस का 50 प्रतिशत या 12 लाख रूपये में से जो कम हो, जुर्माना लगाया गया है.

Share.

Leave A Reply