Date: 28/02/2024, Time:

दादी को कुर्सी से उठाया… निकाह के बाद 5 घंटे में तलाक, बंधक बना ली पूरी बारात

0

औरंगाबाद (बुलंदशहर) 29 जनवरी। शादी समारोह में दूल्हे की दादी से कुर्सी मांगने पर हंगामा खड़ा हो गया। नाराज दूल्हे और उसके भाई ने दुल्हन पक्ष से गाली गलौज कर दी। दूल्हे की धमकी से आहत होकर दुल्हन ने रुखसती से इन्कार कर दिया। इसके बाद दूल्हे समेत बरातियों को बंधक बना लिया गया।

नगर के एक मोहल्ला निवासी एक युवती का निकाह दिल्ली के सीमापुरी निवासी युवक से तय हुआ था। शनिवार रात बारात आई थी। बरात में खाना खाने के बाद मौलवियों ने निकाह पढ़कर कबूल की रस्म पूरी कराई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रात करीब साढ़े दस बजे दूल्हे की दादी कुर्सी पर बैठी हुई थी। एक युवक वहां पहुंचा और दादी से कुर्सी छोड़ने की बात कहने लगा। दादी से युवक ने अभद्रता कर दी। इसकी जानकारी होने पर दूल्हा आग बबूला हो गया और दुल्हन तथा उसके स्वजन के साथ गाली गलौज करने लगा।

दूल्हे ने दुल्हन को दिल्ली पहुंचकर मारने की धमकी दे डाली। इससे दुल्हन ने खुद को रुखसती से इन्कार कर दिया। दुल्हन पक्ष ने निकाह में हुए खर्चे की मांग को लेकर बरातियों को बंधक बना लिया और मैरिज होम के मुख्य गेट को बंद कर दिया।

सूचना मिलने पर पूर्व चेयरमैन अख्तर मेवाती मौके पर पहुंचे और बड़ी मुश्किल से दोनों पक्षों में समझौता कराया. इसके बाद दूल्हा पक्ष ने मौके पर ही बारात के स्वागत में हुए पूरे खर्चे का भुगतान किया और फिर तलाक देकर बारात वापस लौट गई. इस समारोह में शामिल लोगों के मुताबिक रात में आठ बजे निकाह की रश्म हुई और उसी रात डेढ़ बजे तलाक हो गया. इस प्रकार पांच घंटे की यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है. उधर, पुलिस ने इस घटना की जानकारी से इंकार किया है. इंस्पेक्टर औरंगाबाद विनोद कुमार ने बताया कि इस बाबत किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं आई है।
एएसपी नगर अनुकृति शर्मा ने बताया कि यदि शिकायत मिलेगी तो पुलिस मामले की जांच करेगी.

Share.

Leave A Reply