Date: 22/04/2024, Time:

अलग-अलग पुरुषों से हुई प्रेग्नेंट, दिया 19 बच्चों को जन्म

0

कोलंबिया 16 फरवरी। दुनिया में पैसे कमाने के बहुत सारे अजीब तरीके होंगे, लेकिन यह तरीका सबसे अलग है। जहां एक कपल बच्चे पैदा कर के पैसा कमा रहे हैं। कोलंबिया की रहने वाली मार्था का कहानी भी हैरान करने वाली है। 39 साल की मार्था के 19 बच्चे हैं और अब वो अपने 20 वें बच्चे के साथ गर्भवती है। उसका कहना है कि वो आगे भी बच्चे पैदा करना जारी रखेगी। वो मानती है कि मातृत्व एक बिजनेस अवसर है। एक इंटरव्यू के दौरान मार्था ने बताया कि कोलंबियाई सरकार उसे प्रत्येक बच्चे के लिए वित्तीय सहायता देती है। मार्था के 19 बच्चों में से 17 बच्चे 18 साल से कम उम्र के हैं। वह अपने पति के साथ तीन कमरे के एक छोटे अपार्टमेंट में रहती है। आपको एक बात और हैरान करेगी कि मार्था के सभी बच्चे अलग-अलग पुरुषों से हैं। वह नहीं जानती कि उसके बच्चे का पिता कौन है।

उसने कहा, ‘सच तो ये है कि सरकार प्रत्येक बच्चे के लिए मेरी मदद करती है, मुझे प्रत्येक बच्चे के लिए थोड़ा-थोड़ा पैसा मिलता है।’ कोलंबिया सरकार मार्था को हर महीने करीब 42,000 रुपये देती है। उसने यह भी बताया कि उसे स्थानीय चर्च और पड़ोसियों से भी मदद मिल जाती है। हालांकि, जो पैसा उसे मिलता है वो भी बच्चों के पालन-पोषण और देखभाल में कम पड़ जाता है। एक छोटे से अपार्टमेंट में रहते हुए मार्था अपने सभी बच्चों को भरपेट खाना खिलाने में असमर्थ है।

उसने यह भी बताया कि बड़े बच्चों के लिए 6300 रुपये और छोटे बच्चों के लिए 2500 रुपये मिलते हैं। अपार्टमेंट के छोटे होने की वजह से सभी बच्चों के सोने के लिए घर में जगह भी कम पड़ जाती है। मातृत्व को एक व्यावसायिक अवसर के रूप में देखते हुए मार्था ने कहा कि वो तब तक बच्चे पैदा करती रहेगी जब तक उसका शरीर इसका अनुमति देगा। एक रिपोर्ट के हवाले से मार्था कहती हैं, ‘मैं व्यावहारिक रूप से मां बनना एक व्यवसाय के तौर पर देखती हूं।’

बता दें कि ऐसी ही एक खबर पहले रूस से भी सामने आई थी। यहां एक महिला अपने 100 बच्चे पैदा करना चाहती है। 26 साल क्रिस्टीना ओजटर्क 22 बच्चों की मां है। क्रिस्टीना का पहला बच्चा 9 साल का है जिससे उसने प्राकृतिक तरीके से जन्म दिया है। हालांकि, बाकी बच्चों का जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ है।

Share.

Leave A Reply