Date: 30/05/2024, Time:

साइबर घटनाओं से बचाने के लिए गूगल ने नया थ्रेट इंटेलिजेंस सोल्यूशन किया लॉन्च, AI से पता चलेगा कहां है आपका पैसा

0

नई दिल्ली 09 मई। उद्यमों को साइबर घटनाओं से बचाने के लिए, गूगल ने बीते मंगलवार को एक नया थ्रेट इंटेलिजेंस सोल्यूशन लॉन्च किया, जो जेमिनी एआई द्वारा संचालित है. Google threat intelligence एआई-संचालित जेमिनी खतरे की खुफिया जानकारी के लिए कन्वर्सेशनल सर्च प्रदान करता है, जिससे कस्टमर्स को इनसाइट्स प्राप्त करने और खुद को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से खतरों से बचाने में मदद मिलती है.

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स पर पोस्ट किया, “हम साइबर सिक्योरिटी प्रोफेशनल्स को वैश्विक खतरों की बेहतर विजिबिलिटी प्राप्त करने में मदद करने के लिए गूगल क्लाउड से गूगल थ्रेट इंटेलिजेंस लॉन्च कर रहे हैं.” Alphabet and Google CEO Sundar Pichai ने कहा, “यह जेमिनी की एडवांस एआई क्षमताओं, साथ ही मैंडिएंट और वायरस टोटल की इनसाइट्स का उपयोग करता है.” कंपनी ने कहा कि वह 4 बिलियन डिवाइस और 1.5 बिलियन ईमेल अकाउंट्स की सुरक्षा करती है और हर दिन 100 मिलियन फिशिंग प्रयास को रोकती है.

अब, जेमिनी 1.5 प्रो को ‘गूगल थ्रेट इंटेलिजेंस’ के साथ एकीकृत किया गया है, ताकि यह मैलवेयर से निपटने में सिक्योरिटी प्रोफेशनल्स की सहायता कर सके. गूगल ने कहा, ”जेमिनी 1.5 प्रो 1 मिलियन टोकन तक के समर्थन के साथ दुनिया की सबसे लंबी कॉन्टेक्स्ट विंडो प्रदान करता है. यह रिवर्स इंजीनियरिंग मैलवेयर की टेक्निकल और लेबर-इंटेंसिव प्रोसेस को नाटकीय रूप से सरल बना सकता है.

क्या है Google का Gemini AI टूल
Google ने अपने वर्कस्पेस के सभी Duet AI फीचर्स को भी Gemini ब्रांड के तहत ले लिया है. साथ ही कंपनी ने अपना सबसे एडवांस और पावरफुल AI Model Gemini Ultra 1.0 को भी लोगों के लिए अवलेबल करा दिया है. ये बड़े ही काम का ऐप है, लोगों के बड़े-बड़े असाइनमेंट्स को कम समय में पूरा करके दे देता है. यहां जानिए कैसे आप Gemini App का फायदा उठा सकते हैं और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

2 महीने का मिलेगा फायदा
Google One में 2TB तक का स्टोरेज फ्री है, जो सिर्फ 2 महीने तक चलेगा, 2 महीने बाद ये प्लान बंद करना हो तो गूगल वन को कैंसिल कर सकते हैं.

कैसे डाउनलोड और इस्तेमाल करें Gemini App
सबसे पहले गूगल स्टोर पर जाएं.
सर्च बार में Google Gemini टाइप करें और ऐप सर्च करें.
अब इंस्टॉल बटन पर टैप करें.
अब ऐप ओपन करके Get Started पर टैप करें.
वहां डीटेल्स को पढ़कर टैप करें. फिर नेक्स्ट स्क्रीन पर I Agree पर क्लिक करें.
इस ऐप में यूजर्स कंटेंट क्रिएट कर सकते हैं, नए स्किल सीख सकते हैं.
इसके अलावा ऐप में टेक्स्ट, वॉइस या फोटो इनपुट का यूज कर सकते हैं.
आप टाइप करें, बोलें या फोटो शेयर करें वाले बॉक्स में सवाल लिखें या फोटो अपलोड कर सकते हैं.
या फिर Email आइकन पर टैप कर सकते हैं.
पूछे गए पुराने सवाल-जवाब को ऐप के बीच में ‘Chats’ सेक्शन में देख सकते हैं.

Share.

Leave A Reply