Date: 30/05/2024, Time:

गूगल लाया जीआईएफ फाइल रिकॉर्ड फीचर

0

नई दिल्ली 20 अप्रैल। गूगल लंबे समय से व्हाट्सएप से मुकाबले की कोशिश कर रहा है लेकिन इसमें सफल नहीं हो पा रहा है। इस कड़ी में गूगल ने अपने गूगल मैसेज (Google Messages) के लिए कई सारे फीचर्स पेश किए हैं। अब गूगल ने अपने मैसेज एप के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिससे व्हाट्सएप की टेंशन बढ़ सकती है।

नए अपडेट के बाद Google Messages एप में सेल्फी GIF फाइल रिकॉर्ड करके भेजी जा सकेगी। इसके लिए रिकॉर्डिंग का ऑप्शन मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट के बाद यूजर्स तीन सेकेंड की अपनी वीडियो सेल्फी को GIFs में बदल सकेंगे और किसी को भेज सकेंगे।

जीआईएफ के लिए वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए यूजर्स को कैमरे के आइकन पर लॉन्ग प्रेस करना होगा यानी दबाना होगा। उसके बाद कैमरा व्यूफाइंडर खुलेगा और वीडियो रिकॉर्ड होगा। वीडियो गैलरी में सेव होगा और उससे पहले GIF बनाने का ऑप्शन मिलेगा।

बताते चले कि गूगल अपने मैसेज एप Google Message पर एक और बड़े अपडेट को लेकर काम कर रहा है। Google Message के इस अपडेट के बाद संदिग्ध लिंक वाले मैसेज को लेकर एप ही अलर्ट देगा।

Google Message पर इस नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है यानी बीटा वर्जन पर इसे टेस्ट किया जा रहा है। सामने आई स्क्रीनशॉट के मुताबिक संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने पर यूजर्स को “Do you trust the Sender” मैसेज के साथ वॉर्निंग मिलेगी।

Share.

Leave A Reply