Date: 15/06/2024, Time:

गोल्डी बराड़ नहीं हुआ कैलिफोर्निया में गोलीबारी का शिकार, अमेरिकी पुलिस ने की पुष्टि

0

वाशिंगटन 02 मई। कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि गोलीबारी की घटना में हमला करने वाले दो व्यक्तियों में से एक कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ था, जो गोलीबारी का शिकार हो गया।

लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने एक सवाल का जवाब देते हुए एक ईमेल बयान में कहा, “यदि आप ऑनलाइन चैट के कारण यह दावा कर रहे हैं कि गोल्डी बराड़ गोलीबारी का शिकार हुआ है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है।”

उन्‍होंने कहा, “सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही गलत सूचना के कारण हमें आज सुबह से दुनिया भर से पूछताछ की कॉल आ रही है। हमें यकीन नहीं है कि यह अफवाह किसने फैलाई, लेकिन इसने तूल पकड़ लिया और बात जंगल की आग की तरह फैल गई। लेकिन यह सच नहीं है।

पुलिस ने अभी तक उन दो व्यक्तियों की पहचान नहीं की है, जिन पर हमला किया गया था, जिनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई। दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
पुलिस ने पहले कहा था कि मंगलवार शाम को लड़ाई के बाद फ्रेस्नो के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में उन दोनों पर हमला किया गया था।

दोनों में से छोटे, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष बताई जा रही है, को ऊपरी शरीर में गोली मारी गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई। दूसरे व्यक्ति को शरीर के निचले हिस्से में चोट लगी और उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

लेकिन गोलीबारी की खबरें भारत में जंगल की आग की तरह फैल गईं, जिसमें दावा किया गया कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मारा गया।

अमेरिकी मीडिया को एक स्रोत के रूप में उद्धृत किया गया था, लेकिन ब्‍योरा या तो अधूरा था या गलत था।
एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उस व्यक्ति को कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर गोली मार दी गई। कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया कि प्रतिद्वंद्वी गिरोह के नेताओं ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

Share.

Leave A Reply