Date: 28/05/2024, Time:

अपने से 20 गुना बड़े बैल से भिड़ गई बकरी

0

कुरनूल 18 जनवरी। एक बैल और एक बकरी की लड़ाई हो गई. जाहिर सी बात है बैल..बकरी से 20 गुना तो बड़ा ही था…लेकिन बकरी ने बैल को ऐसे मारा..जैसे उसे पता हो कि ताकतवर वो भी कम नहीं है. उस बकरी ने, बैल का सामना बिल्कुल वैसे ही किया जैसे कोई छोटा पहलवान रिंग में…अपने से कहीं बड़े पहलवान से भिड़ गया हो और जान लगाकर लड़ा हो.

वीडियो वायरल है. जाहिर है ऐसे वीडियो रोज तो आते नहीं…ये खास है. बकरी दोनों पैर हवा में उठाकर बैल से पंगा ले रही है. कई बार तो शायद वो ऐसा महसूस कर रही थी, जैसे उसने बैल को पटक दिया हो. बैल भी, बकरी के जोश के आगे..खुद को दो कदम पीछे खींच लेता है. तो कुलमिलाकर, वीडियो खास है इसलिए वायरल है.

मामला है आंध्र प्रदेश का. यहां एक जगह है कुरनूल…बकरी और बैल की ये लड़ाई कुरनूल जिले के बाइचीगेरी गांव में हुई. एक खेत में, उनके मालिक ने दोनों को अलग-अलग रस्सी और खूंटे से बांधा हुआ है. पर रस्सी इतनी लंबी है कि बकरी और बैल दोनों लड़ाई कर सकें.

घटना सोशल मीडिया पर तब वायरल हो गई जब उसी गांव के व्यक्ति ने मोबाइल फोन से इसकी तस्वीर खींची और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में रस्सी से बंधा बैल सूखी घास खा रहा है और एक बकरी बैल के आसपास आराम से घूम रही है, हालांकि बकरी भी रस्सी से बंधी हुई थी. जब बैल अपनी भूख मिटाने में लगा हुआ था, तब बकरी ने अपनी हिम्मत दिखाई और बैल से भिड़ गई. दोनों के बीच लगभग दो मिनट तक युद्ध चलता रहा.

Share.

Leave A Reply