Date: 24/07/2024, Time:

बेहट में मेरठ के ट्रांसफॉर्मर डकैतों का गैंग पकड़ा

0

सहारनपुर 11 जुलाई। मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में बिजलीघरों और निर्माणाधीन कॉलोनियों में ट्रांसफार्मर व बिजली के तार लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को मेरठ पुलिस ने सहारनपुर के बेहट में दबोच लिया। आरोपियों की लोकेशन मेरठ सर्विलांस टीम को मिली थी।
गंगानगर इलाके के गार्डन सिटी कॉलोनी में 10 अप्रैल को गार्ड को बंधक बनाकर बदमाशों ने ट्रांसफार्मर और बिजली तार लूट लिए थे। इसी गिरोह ने गंगानगर, रोहटा, भावनपुर समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में इसी तरह की वारदात की थी। खुलासे के लिए मेरठ सर्विलांस टीम को लगाया गया था।

आरोपियों की लोकेशन मंगलवार रात को मेरठ सर्विलांस टीम को सहारनपुर के बेहट थानाक्षेत्र के गांव खूर्मपुर में मिली। मेरठ एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने सीओ सदर देहात के निर्देशन में गंगानगर, भावनपुर और इंचौली थानों से कुछ पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई और इन्हें सहारनपुर में दबिश के लिए भेजा। पुलिस टीम ने मंगलवार देर रात खूर्मपुर स्थित उप- विद्युत केंद्र के पास दबिश दी और यहां वारदात करने की फिराक में बैठे दो बदमाशों को दबोच लिया। दो आरोपी निकल भागे। इन्हें कुछ ग्रामीणों ने अलसुबह संदिग्ध जानकर पूछताछ की और इसके बाद दबोच लिया। आरोपियों को पिटाई के बाद थाना पुलिस के हवाले किया। सहारनपुर के एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि मेरठ में हुई वारदात में पकड़े गए बदमाश शामिल थे। इनकी तलाश में मेरठ पुलिस आई थी।

उप विद्युत केंद्र पर पहले भी कई बार हो चुकी है वारदात
मंगलवार आधी रात अचानक उप विद्युत केंद्र परिसर में घुसे बदमाशों व पुलिस की आहट से वहां तैनात कर्मचारी सहम गए। कर्मचारियों ने समझा कि बदमाश ट्रांसफार्मर आदि चुराने आए हैं क्योंकि, यहां पहले भी कर्मचारियों को बंधक बनाकर ट्रांसफार्मर से दो बार चोरी हो चुकी है।

Share.

Leave A Reply