Date: 23/07/2024, Time:

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जौनपुर से बरेली जेल किया जा रहा शिफ्ट

0

जौनपुर 27 अप्रैल। जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की जेल बदल दी गई है. उन्हें जौनपुर जिला जेल से बरेली जेल ट्रांसफर कर दिया गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच धनंजय सिंह को बरेली ले जाया गया है. पूर्व बाहुबली सांसद पर पत्नी के लिए जेल से चुनाव अभियान चलाने का आरोप है. हालांकि, ट्रांसफर आदेश में कहा गया है कि उन्हें प्रशासनिक कारणों से जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा जा रहा है.

बताते चले कि धनंजय सिंह की याचिका पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है. कोर्ट के फैसले से पहले धनंजय सिंह को जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किया जा रहा है. धनंजय सिंह ने सजा पर रोक लगाए जाने और अंतिम फैसले तक जमानत पर रिहा किए जाने की गुहार लगाई है. बता दें कि धनंजय सिंह को एंबुलेंस से हाई सिक्युरिटी वाली बरेली सेंट्रल जेल ले जाया जा रहा है.

जौनपुर से बरेली पहुंचने में लगभग 7 से 8 घंटे का समय लगेगा. बताया जा रहा है कि धनंजय सिंह को अगर हाईकोर्ट से राहत मिली तो वो खुद लोकसभा चुनाव लड़ सकता है. अभी धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को बीएसपी से टिकट मिला है. बता दें कि बुधवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट में धनंजय सिंह की याचिका पर सुनवाई हुई, लेकिन बहस पूरी नहीं हो सकी.

जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में गुरुवार को फिर सुनवाई हुई. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया. बताया जा रहा है कि कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है कि धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं. बता दें कि नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण-रंगदारी के मामले में जौनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी. बता दें कि जौनपुर में 29 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

Share.

Leave A Reply