Date: 24/07/2024, Time:

गोंडा में फाइनेंस-कंपनी के एजेंट से हुई लूट को अंजाम देने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

0

गोंडा 10 जुलाई। गोंडा में बीते दिनों नवाबगंज थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी एजेंट से लुटेरों ने तीन लाख रुपये लूट कर घटना को अंजाम दिया था. नवाबगंज पुलिस और एसओजी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 5 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. उनके पास लूट के तीन लाख रुपये, तीन मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन और टूटा हुआ माइक्रो एटीएम डिवाइस और एक आधार कार्ड बरामद हुआ है. पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना का खुलासा किया है.

पकड़े गए 5 लुटेरे में से तीन बस्ती एक अयोध्या और एक सिद्धार्थनगर जिले का रहने वाला है. पुलिस ने पांचों लुटेरे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बीते 04 जून को देर रात्रि विनोद कुमार पांडे टिकरी थाना वजीरगंज ने पुलिस को सूचना दी कि सीएसपी टिकरी पर एजेंट का कार्य करता है. फैजाबाद से कंपनी का पैसा लेकर सीएसपी टिकरी लेकर आता है.

4 जून को वह अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल से समय करीब 10:05 बजे रात में फैजाबाद से बैग में कैश और दो माइक्रो एटीएम लेकर आ रहा था कि टिकरी मोड़ पर अचानक मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने रोक लिया और वादी और उसके साथी विपिन कुमार निषाद को डंडे से मारकर बैग छीन लिया. पुलिस ने तहरीर के आधार पर थाना नवाबगंज में तत्काल धारा 309(6) बीएनएस बनाम अज्ञात के विरूद्ध कर जांच शुरू कर दिया था.

पुलिस ने जब पांचों लुटेरे से पूछताछ के बाद जानकारी हुई कि इस घटना में कुल 08 लोग संलिप्त हैं. सुधाकर पाण्डेय पिछले 16 माह से फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी में कार्य करता है. उसी कंपनी से एजेंट अपने सीएसपी के नाम पर पैसा ले जाता था, जिसकी जानकारी सुधाकर ने अपने साथियों को दिया था. बीती चार तारीख को घटना से पूर्व अयोध्या नया घाट हाईवे पुल के पास शाम इकट्ठा होकर सीएसपी के एजेंट से कैश लूटने की योजना बनाई थी.

सुधाकर ने अपने साथी शिवा उपाध्याय को कहा था कि जैसे ही कंपनी का एजेंट पैसा लेकर निकलेगा फोन पर बता दूंगा अपने साथियों को जगह जगह अपने हिसाब व्यवस्थित कर देना. जैसे ही एजेंट पैसा ले कर अपने साथी के साथ निकला कि अभियुक्त को अपने योजना के अनुसार मोटरसाइकिलों से पीछा करने लगे. पीछा करते हुए जैसे ही एकान्त जगह देखा की पीछे से एक अभियुक्त ने एजेंट और उसके साथी को पीछे से डंडे से वार कर दिया, जिसके बाद बैग छीनकर हमलावर फरार हो गए.

Share.

Leave A Reply