Date: 22/06/2024, Time:

फारूख ने गया भजन, सिब्बल भी हुए राममय

0

नई दिल्ली 19 जनवरी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का पूरा देश इंतजार कर रहा है। इस बीच राम मंदिर को लेकर देश में राजनीति भी चरम पर पहुंच गई है।
गत दिवस राम मंदिर को लेकर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला के बीच बातचीत का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है।
वीडियो को ‘दिल से कपिल सिब्बल के साथ’ यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। दोनों नेता इस बातचीत के दौरान देश के तमाम मुद्दों पर बात करते हैं। वहीं, दोनों ने राम मंदिर के साथ भगवान राम के जीवन पर भी बात की।

दरअसल, सांसद कपिल सिब्बल ने साक्षात्कार में जब फारूक से पूछा कि क्या आप भी भगवान राम को मानते हैं तो उन्होंने कहा कि वो भगवान के साथ उनके आदर्शों को भी मानते हैं।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक ने इस दौरान पाकिस्तान के मौलाना की भी कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के एक मौलाना ने कुरान की तर्ज पर कई किताबें लिखी थीं। फारूक ने कहा कि उनमें दो शख्सियतों का ही जिक्र था, जिनमें भगवान राम और दूसरे गौतम बुद्ध थे।

उन्होंने कहा कि दोनों ने राजा का पद छोड़कर सबके साथ इंसाफ की बात की और सभी को सच्चाई का रास्ता दिखाया।
कपिल सिब्बल जब अपने साक्षात्कार को खत्म कर रहे थे, तो उन्होंने फारूक से कहा कि आप बहुत अच्छा भजन गाते हैं, कुछ सुनाइए। इसके बाद एनसी नेता ने ‘मेरे राम, मेरे राम…किस गली गयो मेरे राम,.किस गली गयो मेरे राम…आंगन मेरा सूना सूना’ भजन गाकर सुनाया।

Share.

Leave A Reply