Date: 30/05/2024, Time:

चर्चित अभिनेत्री मल्लिका राजपूत का फंदे से लटका मिला शव

0

सुलतानपुर 14 फरवरी। चर्चित अभिनेत्री, यूट्यूबर, ब्लागर, सिंगर, पटकथा लेखिका 38 वर्षीय विजय लक्ष्मी उर्फ मलिका राजपूत का शव संदिग्ध परिस्थिति में सोमवार की रात कोतवाली नगर के सीताकुंड मोहल्ले में स्थित उनके घर में पंखे के सहारे फंदे से लटका मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि मल्लिका काफी दिनों से अवसादग्रस्त थी।

मल्लिका राजपूत की मां सुमित्रा सिंह ने बताया की सोमवार को रात में पूरा परिवार घर में सो रहा था। कुछ पता नहीं चला। पहले उसने अपने कमरे का दरवाजा बंद रखा था। बाद में कमरा खोलकर दरवाजा चिपका दिया। कमरे में लाइट जल रही थी। हम तीन चक्कर लगाए, दरवाजा नहीं खोली। आखिर खिड़की से देखा तो वह खड़ी दिखी। दरवाजे में टक्कर मारी तो देखा कि बिटिया पंखे के सहारे फंदे से लटकी हुई है। अपने पति और लड़के को बुलाए तो उन्होंने देखा कि उसकी जान जा चुकी है। कोई खास बात नहीं थी, हमसे ही थोड़ी बाताकही हुई थी। ऐसा घर में बराबर होता रहता था।

कोतवाली प्रभारी श्रीराम पांडेय ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। ऐसा लगता है कि विभिन्न क्षेत्रों में अपना भाग्य आजमाने के बाद बेहतर परिणाम न मिल पाने से अवसाद में रहती थी। इसी कारण घर में कलह होती रहती थी। वह धूम्रपान भी ज्यादा करने लगी थीं। सीओ शिवम मिश्र ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आ गई है। उसका अध्ययन करने के बाद भी स्पष्ट हो पाएगा। हालांकि, प्राथमिक जांच में हैंगिंग आई है।

फिल्म रिवाल्वर रानी में फेमस फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ स्वाति भारद्वाज के नाम से काम कर चर्चा में आई मलिका राजपूत की गजल और गीतों के लेखन में भी अपना भाग्य आजमाया। उनकी गजलों को मशहूर भजन गायक अनूप जलोटा, हंसराज हंस और शान ने स्वर दिया है। इंदौर के मशहूर भैय्यू जी महाराज के आत्महत्या कांड में भी उनका नाम प्रकाश में आया था। मलिका का राजनीति, धर्म एवं कला-संस्कृति से जुड़े अति प्रभावशाली चेहरों से करीबी संबंधों के चलते लंबे समय तक चर्चा में बनी रही। उन्होंने भाजपा यूथ विंग में काम किया मगर, कुछ ही दिनों में उनका पार्टी से मोहभंग हो गया। फिर कांग्रेस से जुड़ कर काम किया।

सुलतानपुर में माध्यम शीर्षक नाम से आयोजित कार्यक्रम संगीत संध्या में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संघर्षों पर आधारित पुस्तक नमों शासक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम की घोषणा कर भी वह चर्चा में आई थी। उसके फेसबुक वाल पर फिल्मी कलाकारों के साथ राजनीतिक हस्तियों के साफ फोटो भी चस्पा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से उनके संबंध बताए जाते हैं। भाजपा दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी से भी उनकी खासी जान पहचान थी। कई सिने स्टार, क्रिकेटर के साथ उनके संबंध थे। पाकिस्तान के फिल्म व नाटकों में उन्होंने काम किया है। उनकी फेसबुक वाल पर तमाम नामचीन लोगों के साथ फोटो पोस्ट है।

मलिका राजपूत ने सार फाउंडेशन मुंबई एवं लायंस क्लब मिडटाउन सुलतानपुर के तत्वावधान में 14 दिसंबर 2019 को सुलतानपुर के भाजपा विधायक विनोद सिंह के विद्यालय केएनआईसीई लालडिग्गी परिसर में माध्यम शीर्षक से एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संघर्षों पर लिखी उनकी पुस्तक नमो शासक का विमोचन भी किया गया था।

Share.

Leave A Reply