Date: 24/07/2024, Time:

उधम सिंह नगर में 70 हजार रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी गिरफ्तार

0

उधम सिंह नगर 03 जुलाई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस टीम लगातार छापेमारी कर रही है. विजिलेंस टीम ने उधम सिंह नगर में आबकारी अधिकारी को 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. विजिलेंस की टीम गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है. विजिलेंस की छापेमारी के बाद आबकारी विभाग कार्यालय पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी हैं. वहीं इस छापेमारी से जिले में हड़कंप मच गया है.

उधम सिंह नगर जिले के खटीमा के रहने वाले शराब कारोबारी से जिला आबकारी अधिकारी ने पैसे की डिमांड की थी जिसके बाद शराब कारोबारी ने मामले की शिकायत विजिलेंस टीम से की थीं. शराब कारोबारी की शिकायत के बाद उधम सिंह नगर जिले के जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा को रुद्रपुर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आबकारी अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ रंगे हाथ पकड़ा है. विजिलेंस टीम आरोपी जिला आबकारी अधिकारी से पूछताछ कर रही है. आबकारी विभाग के कार्यालय के पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. इसके साथ विजिलेंस की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा के काशीपुर आवास विकास स्थित आवास पर भी छापेमारी की. विजिलेंस की कार्रवाई के बाद उधम सिंह नगर जिले में हड़कंप मच गया हैं.

विजिलेंस क्षेत्राधिकारी अनिल मनरल ने बताया कि खटीमा के रहने वाले एक शराब कारोबारी की तरफ से हमें शिकायत मिली थी. शराब कारोबारी ने पिछले साल का अधिकार भार जमा कर दिया. इसके बाद उसका माल उठाने के लिए जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को दस प्रतिशत की रिश्वत मांग रहे थे. उन्होंने कहा कि शराब कारोबारी ने विजिलेंस के हल्द्वानी कार्यालय में शिकायत की थी. शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी विभाग के कार्यालय से जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को 70 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

Share.

Leave A Reply