Date: 18/07/2024, Time:

एलन मस्क ने X पर किया बड़ा बदलाव, अब नहीं देख पाएगा कोई पोस्ट पर लाइक

0

नई दिल्ली 13 जून। एलन मस्क हर दिन एक्स पर कुछ ना कुछ बदलाव करते हैं, जिसकी वजह से वो हर दिन चर्चा का विषय बन जाते हैं. अब एलन मस्क ने एक्स (ट्विटर) पर एक और बड़ा बदलाव कर दिया है. आपकी पोस्ट पर आपके अलावा किसी और को लाइक शो नहीं होंगे. इसका मतलब ये है कि आपकी पोस्ट पर कितने लाइक आएं हैं ये सब प्राइवेट रहेगा. यहां नीचे जानें कि आखिर ये फैसला क्यों लिया गया और इससे यूजर्स को क्या फायदा होगा.

एक्स के इंजीनियरिंग ग्रुप के पोस्ट के मुताबिक, इस हफ्ते के बाद ये बदलाव देखने को मिलेगा. इस हफ्ते के बाद आपकी पोस्ट पर लाइक प्राइवेट हो जाएंगे. यानी आपके अलावा आपकी पोस्ट पर कितने लाइक आएं हैं ये किसी और को पता नहीं चलेगा.

अब आप सोच रहे होंगे कि जो पोस्ट आप लाइक करेंगे वो दिखेंगे या नहीं तो इसका जवाब है कि आपके लाइक किए हुए पोस्ट आपको शो होंगे. लेकिन कोई और यूजर ये नहीं देख पाएगा कि आपने किस पोस्ट को लाइक किया है किस पोस्ट को नहीं.

एक्स पोस्ट के मुताबिक, आपको हर लाइक, कमेंट का नोटिफिकेशन जरूर आएगा. आपको नोटिफिकेशन बार में नोटिफिकेशन दिखेंगे कि कौन आपकी पोस्ट पर लाइक कर रहा है, कितने व्यू आएं है, कितने कमेंट हो गए. आपकी पोस्ट के सभी मैट्रिक्स केवल आपको शो होंगे.

ये बदलाव यूजर्स की प्राइवेसी मेंटेन रखने के लिए किया गया है. यूजर्स को इससे ये फायदा होगा कि आपकी पोस्ट पर लाइक और आपने किस पोस्ट को लाइक किया है, ये किसी को शो नहीं होगा. आपकी पोस्ट पर लाइक और आपके द्वारा लाइक की गई पोस्ट्स पर आपके लाइक केवल आपको शो होगा. इससे आपकी प्राइवेसी और भी बढ़ जाएगी.

Share.

Leave A Reply