Date: 28/02/2024, Time:

चारपाई पर करा रहा था डिलीवरी, टूटने से जच्चा-बच्चा पर गिरा झोलाछाप; दोनों की मौत

0

बरेली 02 फरवरी। यूपी के बरेली जिले में एक झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा-बच्चा दोनों की जान चली गई. झोलाछाप डॉक्टर एक गर्भवती महिला को चारपाई पर लिटाकर प्रसव करा रहा था. इसी दौरान चारपाई टूट गई और झोलाछाप डॉक्टर जच्चा-बच्चा को लेकर जमीन पर गिर पड़ा, जिससे जज्जा-बच्चा दोनों की मौत हो गई. घटना के बाद आरोपी झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक बंद करके मौके से फरार हो गया. महिला के परिवारवालों ने थाने पहुंचकर डॉक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉक्टर के क्लीनिक पर नोटिस लगा दिया.

फरीदपुर के मोहल्ला लाइन पार मठिया के रहने वाले सोनपाल कश्यप का आरोप है कि उनकी पत्नी सुमन कश्यप (35) को बीते बुधवार रात करीब दो बजे प्रसव पीड़ा हुई. वह पत्नी को सीएचसी ले जाने की तैयारी कर रहे थे. दर्द तेज होने पर पास में मेडिकल क्लीनिक चलाने वाले अमरपाल वर्मा ने उन्हें सीएचसी अस्पताल ले जाने से रोक दिया और कहा कि वह यहीं पर महिला डॉक्टर को बुला देगा.

झोलाछाप डॉक्टर अमरपाल ने सुमन को क्लीनिक में भर्ती करके उपचार शुरू कर दिया. क्लीनिक पर प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. परिजनों ने झोलाछाप डॉक्टर अमरपाल पर लापरवाही का आरोप लगाया. परिजनों ने कहा कि झोलाछाप डॉक्टर महिला का प्रसव चारपाई पर लिटाकर कर रहा था. प्रसव के दौरान ही चारपाई टूट गई, जिससे डॉक्टर जच्चा-बच्चा को लेकर जमीन पर गिर पड़ा और दबने से जच्चा-बच्चा दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

परिजनों ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर अरमपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं आरोपी झोलाछाप क्लीनिक पर ताला डालकर फरार हो गया है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने उसके क्लीनिक पर नोटिस लगा दिया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. मृतक महिला के पति का कहना है कि आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए.

Share.

Leave A Reply