Date: 24/07/2024, Time:

दीपिका पादुकोण बनीं भारत की सबसे महंगी एक्ट्रेस, 1 फिल्म के लेती हैं 30 करोड़!

0

नई दिल्ली 18 जून। भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी एक्ट्रेस की सूची में आलिया भट्ट, कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा, रश्मिका मंदाना, नयनतारा और ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम शुमार रहता है. विडंबना है कि साल 2024 की सबसे महंगी एक्ट्रेस की सूची में कोई भी साउथ इंडियन एक्ट्रेस जगह नहीं बना पाई है, साल 2024 में बॉलीवुड हसीना इंडिया की सबसे महंगी एक्ट्रेस बनकर उभरी हैं. उन्होंने कंगना रनौत, आलिया भट्ट को पीछे छोड़ दिया है. वे एक फिल्म 30 करोड़ रुपये तक चार्ज कर रही हैं.

मेल एक्टर्स की तुलना में फीमेल स्टार्स की फीस में अभी भी काफी अंतर है, फिर भी वे एक रोल के लिए काफी मोटी फीस बटोर रही हैं. लेडी सुपरस्टार नयनतारा ने फिल्म ‘जवान’ के लिए भारी फीस चार्ज की थी, जिसके बाद उन्हें इंडिया की सबसे महंगी एक्ट्रेस होने का तमगा मिला था, लेकिन साल 2024 की सबसे महंगी एक्ट्रेस की सूची में कोई भी साउथ एक्ट्रेस नहीं हैं.
फोर्ब्स ने आईएमडीबी के साथ मिलकर एक लिस्ट जारी की है, जिसमें भारत की 2024 की सबसे महंगी एक्ट्रेस का खिताब दीपिका पादुकोण को मिला है. वे एक फिल्म के लिए 15 करोड़ से 30 करोड़ रुपये चार्ज कर रही हैं.

दूसरे पायदान पर हिमाचल प्रदेश के मंडी से सांसद बनी एक्ट्रेस कंगना रनौत हैं. कंगना एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये से 27 करोड़ रुपये चार्ज कर रही हैं, जबकि प्रियंका चोपड़ा को तीसरा स्थान मिला है. प्रियंका एक फिल्म के 15 करोड़ से 25 करोड़ रुपये फीस ले रही हैं.

महंगी एक्ट्रेस की लिस्ट में कैटरीना कैफ को चौथा स्थान मिला है. वे प्रति फिल्म 15 करोड़ से 25 करोड़ रुपये चार्ज कर रही हैं, जबकि आलिया भट्ट पांचवे स्थान पर हैं. वे 10 से 20 करोड़ रुपये एक फिल्म के ले रही हैं

करीना कपूर खान को भी लिस्ट में जगह मिली है. वे 8 से 18 करोड़ रुपये एक फिल्म के चार्ज कर रही हैं. श्रद्धा कपूर 7 करोड़ से 15 करोड़ रुपये ले रही हैं. विद्या बालन एक फिल्म से 8 करोड़ से 14 करोड़ रुपये कमा रही हैं. 2024 की ‘हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस’ की लिस्ट में सबसे नीचे अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय का नाम है. ‘चकदा एक्सप्रेस’ की एक्ट्रेस 8 से 12 करोड़ एक फिल्म के ले रही हैं, जबकि बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या प्रति फिल्म 10 करोड़ रुपये चार्ज कर रही हैं.

दीपिका पादुकोण मां बनने वाली हैं. वे अगली बार ‘कल्कि 2898 एडी’ में प्रभास और अमिताभ बच्चन के अपोजिट नजर आएंगी. वे ‘सिंघम 3’ के अलावा एक हॉलीवुड फिल्म का भी हिस्सा हैं, वहीं आलिया भट्ट की ‘जिगरा’ इसी साल रिलीज होगी. उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ एक और फिल्म साइन कर ली है. वे विक्की कौशल और रणबीर कपूर के साथ ‘लव एंड वॉर’ में नजर आएंगी.

Share.

Leave A Reply