Date: 28/02/2024, Time:

आईआईटी रुड़की के हॉस्टल में छात्रा का फंदे से लटका मिला शव

0

रुड़की 12 फरवरी। हरिद्वार में आईआईटी रुड़की के हॉस्टल में छात्रा का शव फंदे से लटका मिला. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक छात्रा हैदराबाद की रहने वाली है. उसकी लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. हालांकि, सुसाइड नोट में क्या लिखा है, अधिकारियों ने इसकी जानकारी नहीं दी है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सूचना पर पुलिस हॉस्टल पहुंची तो उसका शव पंखे से लटकता मिला. कमरे में मिले सुसाइड नोट की जांच में पुलिस जुटी है. पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट की हैडराइटिंग की जांच कराई जाएगी. वहीं, मृतक छात्रा के बारे में पुलिस ने घरवालों को सूचना भेज दी है.

जानकारी मिलते ही आईआईटी परिसर के छात्रों में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर संस्थान के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे. छात्रावास का दरवाजा अंदर से बंद था. बताया जा रहा है कि कमरे से दुर्गंध आ रही थी. पुलिस के मुताबिक, घटना 4 से 5 दिन पुरानी प्रतीत हो रही है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसका रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा. पहली नजर में मामला सुसाइड का ही लग रहा है.

संस्थान के छात्र भी अचंभे में हैं कि छात्रा ने इस तरीके का कदम उठाया. पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि क्या छात्रा कोई तनाव में थी. पुलिस ने इस बारे में छात्रों से बात की है. लेकिन पुलिस को इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हाल के दिनों में छात्रा किस-किस से संपर्क में थी, इसका पता लगाया जा रहा है. घरवाले भी रुड़की पहुंच रहे हैं.

कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। साथ की घटना की जानकारी ली जा रही है। मौत के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

Share.

Leave A Reply