Date: 30/05/2024, Time:

अपहरण और रेप केस में मुंबई से फरार दाऊद 40 साल बाद आगरा से गिरफ्तार

0

आगरा 08 मई। ताजनगरी में मंगलवार को मुंबई पुलिस ने दबिश देकर 70 वर्षीय पापा उर्फ दाऊद को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी 40 साल से आगरा में परिवार के साथ फरारी काट रहा था. पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई. आरोपी अपहरण और दुष्कर्म के मामले में जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से फरार था. वह आगरा में परिवार के साथ रह रहा था जबकि, मुंबई पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी.

बताते चले कि महाराष्ट्र के मुंबई में डॉ. डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में वर्ष 1984 में नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज हुआ था. इसमें आरोपी पापा उर्फ दाऊद नामजद था. आरोपी मुंबई में पीड़िता के घर के पास रहता था. वहां से वह किशोरी से रेपकर के भागा था. इसके बाद वह आगरा में आकर बस गया. यहां वह जूता कारीगर बन गया और परिवार भी बसा लिया. दाऊद के परिवार में पत्नी, बच्चों के साथ नाती-पोते भी हैं. मुंबई पुलिस को जब इसकी खबर लगी तो वह आगरा आ धमकी. आगरा में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस उसे मुंबई ले गई है.

हरीपर्वत थाना प्रभारी निरीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि मुंबई के डॉ. डीबी मार्ग थाना की पुलिस टीम आगरा आई थी. पुलिस टीम ने बताया कि आरोपी दाऊद आगरा में है. वह जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद कुछ समय तारीखों पर कोर्ट में हाजिर हुआ. इसके बाद वह फरार हो गया. जब आरोपी दाऊद कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ तो कोर्ट ने पुलिस को आरोपी को पेश करने के आदेश दिए थे. जिस पर मुंबई पुलिस ने आरोपी पुराने परिचितों की छानबीन की. इस दौरान मुंबई पुलिस को एक मोबाइल नंबर मिला. जिसकी मदद से पुलिस आरोपी की तालाश में आगरा आई थी.आरोपी दाऊद को मुंबई के डॉ. डीबी मार्ग थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसे कोर्ट में पेश कर दिया. इसके बाद मुंबई पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ मुंबई ले गई.

Share.

Leave A Reply