Date: 15/06/2024, Time:

50 हजार का इनामी गौतस्कर समीर मुंबई से गिरफ्तार

0

बरेली 30 मई। यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एसटीएफ ने बरेली के कुख्यात गौतस्कर समीर तुफैल को मुंबई से गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी। एसटीएफ की पूछताछ में पता लगा है कि 2 मिनट में गाय को कई हिस्सों में काट देने वाला समीर तुफैल बड़ी संख्या में गौवंश का कटान कर चुका है।

खूंखार गौतस्कर समीर बरेली के सेंथल कस्बे का रहने वाला है। एसटीएफ के अनुसार, समीर तुफैल के खिलाफ बरेली में अलग अलग केस दर्ज चल रहे हैं। बरेली पुलिस पीछे लगी तो वह मुंबई भाग गया था और वहां छिपकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। समीर तुफैल की गिरफ्तारी मुंबई में ठाणे के थाना मुंब्रा क्षेत्र के राशिद अपार्टमेंट से की गई है। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने समीर तुफैल को ठाणे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 5 दिन का ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद टीम उसे यूपी लेकर पहुंची है।

एसटीएफ टीम ने बताया है कि समीर तुफैल 8 साल से गौवंशीय पशुओं के वध और उनके मांस की तस्करी में लिप्त चल रहा था। उसका गिरोह घुमंतू गायों के अलावा कहीं से भी गौवंशीय पशुओं की चोरी कर लिया करते थे। समीर तुफैल और उसके गिरोह के सदस्य कुछ ही देर में गाय को काटकर पॉलिथीन में दो-दो किलो मीट भर दिया करते था। इसके बाद मीट को विभिन्न इलाकों में पहुंचाकर बिक्री कर दिया जाता था। एसटीएफ इंस्पेक्टर दिलीप तिवारी के साथ उनकी टीम के सदस्य विनोद सिंह, अशोक गुप्ता, राजेश मौर्या, कौशलेन्द्र प्रताप सिंह ने मुंबई पुलिस की मदद से ठाड़े के एक अपार्टमेंट में छिपे समीर तुफैल को दबोच लिया।

Share.

Leave A Reply