Date: 15/06/2024, Time:

निवेशकों से 100 करोड़ की ठगी के मामले में बिल्डर सुधीर गोयल और पत्नी ईडी की हिरासत में

0

लखनऊ 06 मार्च। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने निवेशकों से 100 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में बुलंदशहर के रियल एस्टेट कारोबारी सुधीर कुमार गोयल व उसकी पत्नी राखी गोयल पर कानूनी शिकंजा कसा है। ईडी ने बुलंदशहर जेल में बंद आरोपित दंपती को कोर्ट की अनुमति पर मनी लांड्रिग के केस में भी गिरफ्तार किया है।

ईडी ने दंपती को जेल से ले जाकर गाजियाबाद स्थित विशेष कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दंपती की 11 मार्च तक सात दिनों की पुलिस रिमांड स्वीकार की है। ईडी दंपती से नए सिरे से पूछताछ कर रहा है। ईडी ने इससे 31 जनवरी को आरोपितों की 27.49 करोड़ रुपये की संपत्तियां भी जब्त की थीं, जिनमें 58 जमीनें शामिल थीं।

इससे पूर्व ईडी ने आरोपितों के बुलंदशहर व नोएडा स्थित 10 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। ईडी ने रियल एस्टेट कारोबारी सुधीर गोयल के विरुद्ध दिसंबर, 2023 में मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत अपना केस दर्ज कर जांच शुरू की। बुलंदशहर में सुधीर गोयल के विरुद्ध निवेशकों ने कई मुकदमे दर्ज कराए थे, जिन्हें आधार बनाकर ईडी ने अपनी जांच शुरू की थी।

ईडी से पूर्व बुलंदशहर पुलिस ने आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जांच में सामने आया था कि आरोपितों ने बुलंदशहर में 10 से अधिक अवैध कालोनियां बसाने का झांसा देकर निवेशकों की रकम हड़पी। एक प्लाट को कई लोगों को बेचा गया और इसके लिए फर्जी दस्तावेज भी प्रयोग में लाए गए थे। खेती की जमीन को रिहायशी होने का दावा कर भी निवेशकों को ठगा गया था।

Share.

Leave A Reply