Date: 15/06/2024, Time:

बसपा ने 3 लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट के लिए घोषित किए उम्मीदवार

0

लखनऊ 25 अप्रैल। लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति में बदलाव करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर का टिकट बदल दिया है. वह आजमगढ़ की जगह अब सलेमपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पार्टी ने भदोही से इरफान अहमद (बबलू) और हमीरपुर से निर्दोष कुमार दीक्षित को प्रत्याशी बनाया है. इसके आलावा इस बार उसने विधानसभा उपचुनाव में भी प्रत्याशी घोषित किया है.

बुधवार को बसपा ने एक सीट का प्रत्याशी बदलने के साथ ही दो और लोकसभा सीट के प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी की. इसके साथ ही पार्टी अब तक 66 सीटों पर अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. घोषित उम्मीदवारों में एक मुस्लिम समुदाय से जबकि एक पिछड़े वर्ग और एक ब्राह्मण समाज से है.

पार्टी ने अपनी रणनीति में अहम बदलाव करते हुए विधानसभा उपचुनाव में भी प्रत्याशी उतारा है. पार्टी ने शाहजहांपुर की ददरौल सीट पर होने वाले उपचुनाव में सर्वेश चंद्र मिश्रा को टिकट दिया है.बहुजन समाज पार्टी ने अपनी लगभग सूची में सभी प्रमुख जातियों को साधने की कोशिश की है।

इससे पहले बीएसपी ने अपनी पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवार दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवार तथा तीसरी लिस्ट में 12 उम्मीदवार, चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था। पांचवी सूची में 11 नाम का ऐलान किया गया है। इस तरह पांचवी सूची में दो ब्राह्मण तीन मुस्लिम, दो ठाकुर, तथा चार ओबीसी कैंडिडेट को अपना उम्मीदवार बनाया है।
बताते चले कि ददरौल सीट के लिए गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है. मतदान 13 मई को होगा.

Share.

Leave A Reply