Date: 30/05/2024, Time:

जौनपुर से बीएसपी प्रत्याशी श्रीकला का कटा टिकट, अब श्याम सिंह यादव होंगे उम्मीदवार

0

जौनपुर 06 मई। उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने जौनपुर सीट से उम्मीदवार बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। अब यहां से श्याम सिंह यादव को बसपा ने उम्मीदवार बनाया है।
जानकारी के अनुसार, बसपा ने आखिरी वक्त में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटा है। अब उनकी जगह निवर्तमान बसपा सांसद श्याम सिंह यादव पार्टी के उम्मीदवार होंगे, वो आज यानि नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल करेंगवहीं सोमवार की सुबह उनके टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की। उन्होंने बताया कि श्रीकला सिंह का टिकट कट गया है अब उनकी जगह बसपा के निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव नामांकन करेंगे। इनके टिकट कटने का कारण क्या है यह तो नहीं पता।

जौनपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि बहन जी ने दोबारा मुझ पर भरोसा जाताया है, इसके लिए मैं उनका आभारी रहूंगा. मीडिया से बात करते हुए बसपा प्रत्याशी ने कहा कि पार्टी से दोपहर 1 बजे के पहले सिंबल आ जाएगा. इसके बाद मैं साधारण तरीके से नामांकन करने जाऊंगा. बसपा का मौजूदा सांसद होने के बावजूद आपका टिकट काट दिया गया था, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं खुद चुनाव लड़ने का इच्छुक नहीं था. कुछ महीने पहले भी मैंने कहा था कि मैं अगला चुनाव नहीं लडूंगा. बशर्ते कोई जोर देकर न कहे कि आपको चुनाव लड़ना है.

आखिरी पल पर किसी के साथ ऐसा होगा तो वह अच्छा ही महसूस करेगा. जनता के साथ कमर कसके खड़ा रहूंगा. श्याम सिंह यादव ने कहा कि टिकट मिलने के पीछे कोई घटनाक्रम नहीं हुआ. मैंने कभी किसी से टिकट के लिए सिफारिश भी नहीं की थी. सोमवार की सुबह मैं मुंबई जाने वाला था, मेरा ट्रेन में आरक्षण था. रविवार की रात मैं जल्दी सो भी गया था. रात 1 बजे बहन जी का फोन आया, उन्होंने पूछा कि मैं तुम्हें चुनाव लड़ाना चाहती हूं, तैयार हो?. इस पर मैंने कहा जैसा आपका आदेश.

जानकारी मिली है कि टिकट कटने के बाद श्रीकला ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में तय किया जाएगा कि श्रीकला सिंह निर्दल चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी या नहीं। श्रीकला ने चार दिन पहले ही पर्चा दाखिल किया था।

गौरतलब है कि जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। इस चरण में पूर्वांचल की लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान होगा।

भाजपा ने इस सीट पर कृपाशंकर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से यहां से बाबू सिंह कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं। हालांकि, श्रीकला सिंह के चुनावी मैदान में उतरने के बाद चर्चा केवल उनकी हो रही थी। माना जा रहा था कि भाजपा और बसपा के बीच इस सीट पर चुनावी मुकाबला हो रहा है। लेकिन, श्याम सिंह यादव को सिंबल दिए जाने से जौनपुर सीट पर अब मुकाबला त्रिकोणीय होने के आसार हैं।

Share.

Leave A Reply