Date: 28/02/2024, Time:

ब्रूनसन को सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेत्री का एमी पुरस्कार

0

लॉस एंजिलिस 17 जनवरी। अमेरिका के लॉस एंजिलिस में सोमवार रात आयोजित एमी फिल्म पुरस्कार समारोह में ‘सक्सेशन’ और ‘द बियर’ का जलवा रहा।

क्विंटा ब्रूनसन की ‘एबॉट एलीमेंट्री’ और स्टीवन युन और अली वोंग की ‘बीफ’ ने भी मार्टिन लूथर किन्ग जूनियर डे दिवस पर आयोजित 75वें एमी पुरस्कार समारोह में शानदार उपस्थिति दर्ज की। यह समारोह हड़ताल की वजह से हॉलीवुड में उथलपुथल की वजह से चार महीने की देरी से आयोजित किया गया।

‘सक्सेशन’ को विभिन्न श्रेणियों में छह एमी पुरस्कार मिले। इसी प्रकार हास्य में ‘द बियर’ का जलवा रहा और उसके खाते में कुल 10 पुरस्कार मिले।

नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘बीफ’ ने भी कई पुरस्कार जीते, जबकि येउन और वोंग अपनी श्रेणियों में जीतने वाले पहले एशियाई अमेरिकी बन गए। सीमित श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए येउन और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए वोंग को सम्मानित किया गया।

निर्माता ली सुंग ने लेखन और निर्देशन के लिए एमी पुरस्कार जीता। क्रिएटिव आर्ट्स एमी में तीन पुरस्कार जीतने के साथ ‘बीफ’ के खाते में कुल आठ पुरस्कार आए।

ब्रूनसन ने ‘एबॉट एलीमेंट्री’ के लिए लेखन एमी जीता था, जो फिलाडेल्फिया में मुख्य रूप से अश्वेत और लंबे समय से कम वित्तपोषित स्कूल के बारे में उनकी ‘मॉक्युमेंट्री’ (फिल्म या टेलीविजन शो जिसमें काल्पनिक घटनाओं को वृत्तचित्र के तौर पर दिखाया जाता है) थी। इससे पहले 1981 में ‘द जेफ़र्सन’ की इसाबेल सैनफोर्ड को इस श्रेणी में यह सम्मान मिला था और तब वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली एकमात्र अश्वेत महिला थीं।

Share.

Leave A Reply