Date: 28/05/2024, Time:

बैंक से 5 करोड़ गबन करने वाला शाखा प्रबंधक गिरफ्तार, कैशियर अब भी फरार

0

सीतामढ़ी 06 मई। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की बैरगनिया शाखा में ग्राहकों की जमा राशि की अवैध निकासी कर घोटाले करने के आरोप में शाखा प्रबंधक प्रमोद कुमार को पुलिस ने दबोच ली है। घोटाले के खुलासे के बाद से ही शाखा प्रबंधक फरार थे और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी। सीतामढ़ी पुलिस ने उसे अररिया शहर से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इधर, घोटाले का दूसरा आरोपित कर्मी कैशियर आशीष कुमार अब भी फरार है। कहा जा रहा है कि वह नेपाल में छुपा हुआ है।

घोटाले के इस केस को आर्थिक अपराध इकाई, पटना के हवाले कर दिया गया है। इसी कारण बैरगनिया थाने की पुलिस ने शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार करने के बाद आर्थिक अपराध इकाई के हवाले कर दिया। प्रबंधक पटना के सकेतपुरी का रहने वाला है। दूसरा आरोपित कैशियर आशीष कुमार फरार है, जिसके पीछे पुलिस पड़ी हुई है। आशीष बैंक के तत्कालीन कैशियर गणेश प्रसाद का पुत्र है। वह नगर परिषद, बैरगनिया के आशोगी गांव का रहने वाला है। शाखा प्रबंधक को सदर डीएसपी राम कृष्णा के नेतृत्व वाली टीम ने गिरफ्तार की है।

एक करोड़ से अधिक का गबन होने पर केस आर्थिक अपराध इकाई को सौंप दिया जाता है। इसी वजह से इस केस की भी जांच आर्थिक अपराध इकाई, पटना ही करेगी। बैंक की ओर से एक सप्ताह तक जांच के बाद 3.60 करोड़ रुपये का गबन उजागर हुआ था और उतनी राशि की अवैध निकासी को लेकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बाद में जांच जारी रही, तो गबन की राशि करीब पांच करोड़ तक पहुंच गई थी।

Share.

Leave A Reply