Date: 18/07/2024, Time:

50 लाख खर्च कर लड़का बना लड़की, प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो कार में लगाई आग

0

कानपुर 06 मार्च। चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते रविवार देर रात एक युवक ने रेस्टोरेंट संचालक के घर के बाहर पार्किंग में खड़ी कार में पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया था. इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. जोकि सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर काफी तेजी से वायरल भी हुआ था. मंगलवार को पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को सर्विलांस टीम और ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है. पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पूरा मामला दो लड़कों की प्रेम कहानी से जुड़ा हुआ है. एक लड़के ने 50 लाख रुपए खर्च कर अपना सेक्स चेंज भी कराया था. दूसरे के शादी से इनकार करने पर कार में आग लगाई गई. पुलिस इस पूरे मामले के हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले के रहने वाले वैभव की इंदौर के रहने वाले युवक से इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती हुई थी. दोनों के बीच बातचीत होती रही, बाद में शादी तक पहुंच गई थी. युवक ने साल 2022 में अपना जेंडर चेंज करवा लिया था. इसी बीच दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. इस पर वैभव ने शादी से इनकार कर दिया था. जिसका बदला लेने के युवक व उसके दोस्त रोहन यादव ने गाड़ी व मकान में आग प्लान बनाया था. दोनों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए एक स्कूटी किराए पर ली थी और उसमें पेट्रोल भरकर वैभव शुक्ला के घर पहुंचे थे. जहां उन्होंने पहले पाइप की मदद से गाड़ी से पेट्रोल निकला था और फिर युवक के दोस्त ने वैभव के घर के बाहर पार्किंग में खड़ी कार में फिल्मी स्टाइल में पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, चकेरी थाना क्षेत्र में वैभव के पिता कैफे संचालक हैं. उन्होंने अपने घर पर ही कैफे खोल रखा है और घर के बाहर ही वह पार्किंग में अपनी कार भी खड़ी करते हैं. रविवार देर रात भी उनकी कार घर की पार्किंग में ही खड़ी हुई थी. तभी, अचानक से काफी शोर होने लगा आस-पड़ोस के लोग काफी तेजी से चिल्लाने लगे थे. वहीं, शोर-शराबा सुनकर जब अनूप बाहर निकले तब उन्होंने देखा था कि उनकी कार आग की लपटों की चपेट में आकर धू-धू करके जल रही थी. इस पूरी घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी बीते सोमवार को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में एक युवक बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में मास्क लगाकर घर के अंदर एंट्री करता हुआ दिखाई दिया था. बड़े ही आराम से उसने पहले गाड़ी पर पेट्रोल डाला था और उसके बाद माचिस से आग लगा दी थी. कुछ ही देर में गाड़ी धू-धू कर कर जलने लगी थी. घर पर मौजूद लोगों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने आनन-फानन में कार पर पानी डालकर किसी तरीके से आग पर काबू पाया था. इसके बाद वैभव के पिता ने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी थी.

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि बीते सोमवार को एक युवक द्वारा कार में पेट्रोल डालकर आग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. जिसका पुलिस द्वारा संज्ञान लिया गया था. पुलिस ने इस पूरे मामले में पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी. उन्होंने बताया कि मंगलवार को पुलिस ने आरोपी व उसके दोस्त रोहन यादव निवासी भोपाल को गिरफ्तार कर लिया है. रोहन पर मध्य प्रदेश में 70 मुकदमे दर्ज हैं. डीसीपी ने बताया कि इस पूरी घटना के खुलासे में सर्विलांस टीम, थाना पुलिस व ऑपेरशन त्रिनेत्र की काफी अहम भूमिका रही है. पुलिस ने ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से आरोपियों का हुलिया पहचान लिया था और इसकी मदद से आरोपी की पहचान हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन को ट्रेस कर दोनों अभियुक्तों को फजलगंज बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया था.

Share.

Leave A Reply