Date: 15/06/2024, Time:

दिल्ली सीएम केजरीवाल को बड़ी राहत, 15 हजार के बेल बॉन्ड पर कोर्ट से मिली जमानत

0

नई दिल्ली 16 मार्च। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचकर अदालत में पेश हुए। अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने रूटों से लेकर कोर्ट तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। सुबह सात बजे ही सड़कों और कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पहली बार शनिवार यानी की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी हुई, जिसमें कोर्ट से उनको बड़ी राहत मिली है. अदालत से सीएम केजरीवाल को 15 हजार के मुचलके पर जमानत मिली है.

बताते चले कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले के संबंध में ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा उन्हें जारी किए गए समन के बाद एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा के सामने पेश होना था. कड़ी सुरक्षा के बीच केजरीवाल कोर्ट पहुंचे. इसके चलते कोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कोर्ट के आसपास के कई रूट डायवर्ट कर दिए हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने उन रास्तों पर आने वाले लोगों को समय लेकर आने की सलाह दी है।

बता दें कि कोर्ट में पेशी के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट एसीएमएम ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 हजार रुपये के निजी मुचलके और 1 लाख रुपये की जमानत राशि पर बेल दे दी.
आप के लीगल हेड संजीव नासियार ने अपना बयान देते हुए कहा कि अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तलब किया था. पिछली बार जब उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें भाग लिया तो जब उन्हें दोबारा निर्देशित किया गया तो उन्होंने कहा कि वह शारीरिक रूप से उपस्थित होंगे. वे आज पेश हुए और बेल बॉन्ड जमा किया, जिसके बाद उन्हें जमानत मंजूर हो गई.

AAP के लीगल हेड संजीव नासियार ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि ED के समन के संबंध में हमारा रुख स्पष्ट है कि वे कानून के अनुरूप नहीं हैं और अवैध हैं. अब ये कोर्ट तय करेगी. हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. अदालत जो भी निर्णय लेगी, हमारा निर्णय उसी के अनुरूप होगा.

बताते चले कि यह पूरा मामला ED की याचिका से जुड़ा हुआ है. दिल्ली के कथित शराब घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल आज कोर्ट में पेश हुए. मगर इससे पहले केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुए थे.

Share.

Leave A Reply