Date: 18/07/2024, Time:

भोजपुरी स्टार पवन सिंह बीजेपी से निष्कासित, काराकाट सीट से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव

0

पटना.21 मई। बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह के खिलाफ भाजपा ने बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, भाजपा ने उन्हें अपनी पार्टी से बाहर निकाल दिया हैं। बता दें कि पवन सिंह भाजपा के सदस्य रहते हुए एनडीए के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके चलते पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। इस सीट से उपेंद्र कुशवाहा एनडीए के प्रत्याशी हैं।

भारतीय जनता पार्टी के बिहार इकाई के अरविंद शर्मा के हस्ताक्षर से जारी पत्र में लिखा गया है कि, लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं आपका यह कार्य दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है. अतः आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी के आदेश अनुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है.

बता दें कि पहले से यह कयास लगाए जा रहे थे कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के निर्दलीय उम्मीदवार पवन सिंह नाम वापस नहीं लेते हैं तो पार्टी बड़ी कार्रवाई कर सकती है. इसके संकेत तब और मिले थे जब रोहतास जिला के डेहरी ऑन सोन में बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री भाजपा नेता डॉ. प्रेम कुमार ने अभिनेता पवन सिंह को लेकर बीते 14 मई को बयान दिया था. नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 17 मई से पहले दिया गया यह बयान काफी चर्चा में रहा था और एक्शन की बात तय मानी जा रही थी.

बताते चले कि प्रेम कुमार ने कहा था कि, पवन सिंह लंबे समय तक बीजेपी में रहे हैं. अब अगर वह निर्दलीय नामांकन किए हैं तो ऐसे में अगर समय रहते वे नाम वापस नहीं लेते हैं तो उन पर पार्टी आवश्यक कार्रवाई करेगी. उन्होंने डेहरी के एक निजी होटल में चंद्रवंशी महासम्मेलन को संबोधित करते हुए भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को नसीहत दी थी और कहा था कि अगर समय रहते वे मैदान से हट जाते हैं तो पार्टी उनको लेकर कुछ विचार कर सकती है, अन्यथा उन पर कार्रवाई निश्चित है.

Share.

Leave A Reply