Date: 18/06/2024, Time:

आगरा में भगवान टॉकीज और टीपी नगर फ्लाईओवर की होगी मरम्मत, 15 दिन आवागमन होगा प्रभावित

0

आगरा 30 मई। शहर में आगरा-दिल्ली हाईवे पर भगवान टॉकीज और ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर की मरम्मत होगी. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने इसकी कार्य योजना बनाई है. जिसके तहत 5 जून से दोनों ही फ्लाईओवर से वाहनों का आवागमन प्रभावित होगा. करीब 10-15 दिन फ्लाईओवर की मरम्मत में लगेंगे. इसको लेकर एनएचएआई के अधिकारियों ने आगरा ट्रैफिक पुलिस से ट्रैफिक व्यवस्था और रूट डायवर्जन पर चर्चा की है. जिससे मरम्मत कार्य के दौरान यहां पर जनता परेशान न हो और जाम भी न लगे.

एनएचएआई की तकनीकी टीम के सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, भगवान टॉकीज फ्लाईओवर के दोनों और सीमेंट की रेलिंग लगी टूट गई है. कई जगह ये रेलिंग जर्जर मिली है. जिसे हटाकर लोहे की नई रेलिंग लगाई जाएगी. दोनों तरफ की रेलिंग की मरम्मत में करीब 10 दिन का समय लगेगा. ये काम रात के 10 बजे से सुबह 4 बजे तक होगा.

एनएचएआई की तकनीकी टीम के सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट (टीपी) नगर फ्लाईओवर के सिकंदरा से भगवान टॉकीज मार्ग का एक्सपेंशन ज्वाइंट टूट गया है. जिसकी मरम्मत के दौरान फ्लाईओवर से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा. इसके साथ ही सर्विस रोड चौड़ा करने के साथ ही डिवाइडर भी हटाए जाएंगे. ये काम 10-15 दिन में होगा.

एनएचएआई के घटना प्रबंधक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि, शहर के भगवान टॉकीज और टीपी नगर फ्लाईओवर का तकनीकी टीमों ने सर्वे किया था. जिसके बाद दोनों फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य किया जाना है. क्योंकि, सर्वे में भगवान टॉकीज फ्लाईओवर पर रेलिंग और टीपी नगर फ्लाईओवर पर एक्सपेंशन ज्वाइंट बदलने की सलाह दी गई है. जिसके लिए 10-15 दिन तक भगवान टॉकीज और टीपी नगर फ्लाईओवर से वाहनों का आवागमन नहीं होगा.

एनएचएआई के घटना प्रबंधक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि, भगवान टॉकीज फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक चलेगा. इस दौरान एक ओर की सड़क चालू रहेगी. जिससे लोगों को परेशानी न हो. जबकि, टीपी नगर फ्लाईओवर की मरम्मत दोनों ओर की सड़क बंद किए बिना करना संभव नहीं है. क्योंकि, यहां पर दोनों ओर की सर्विस रोड चौड़ी होगी. डिवाइडर भी हटाए जाएंगे. इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था के साथ ही रूट डायवर्जन को लेकर एसीपी ट्रैफिक से चर्चा की.

Share.

Leave A Reply