Date: 30/05/2024, Time:

मई महीने में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

0

नई दिल्ली 02 मई। अगर आप मई के महीने में बैंक में अपना काम निपटाने की सोच रहें है तो ये खबर जरूर पढ़ लें। मई महीने में बैंकों में छुट्टियों की भरमार है, ऐसे में आपके बैंक से जुड़े अटक सकते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, मई महीने में कुल 11 दिन बैंक बंद रह सकते हैं।

मई में बैंकों की छुट्टी
5 मई– रविवार
7 मई– तीसरे चरण का चुनाव
( 7 मई को तीसरे चरण के चुनाव की वजह से संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सिकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।)
11 मई– मई महीने का दूसरा शनिवार
12 मई– रविवार
13 मई– चौथे चरण का चुनाव
( 13 मई को चौथे चरण के चुनाव की वजह से शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा , सीतापुर, हरदोई , मिश्रिख, उन्नाव ,फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर और बहराइच में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।)
19 मई– रविवार
20 मई– पांचवे चरण का चुनाव
( 20 मई को पांचवे चरण के चुनाव की वजह से मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी , जालौन , झांसी , हमीरपुर, बांदा , फतेहपुर , कौशांबी , बाराबंकी, फैजाबाद , कैसरगंज और गोंडा में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।)
23 मई– बुद्ध पूर्णिमा
25 मई– मई महीने का चौथा शनिवार/ छठे चरण का चुनाव
( 25 मई को छठे चरण के चुनाव की वजह से सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, श्रावस्ती , डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछली शहर और भदोही में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।)
26 मई– रविवार

Share.

Leave A Reply