Date: 30/05/2024, Time:

डिब्बे में बेबी पाउडर मिला कम, अदालत ने जांच के लिए भेजा

0

बलिया 13 मई। औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम के तहत जॉनसन बेबी पाउडर की फिर से जांच कराने के लिए औषधि निरीक्षक की प्रकीर्ण वाद की अर्जी पर सुनवाई हुई मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शांभवी यादव ने अर्जी स्वीकार करते हुए नमूने व डीडी को निदेशक कोलकाता के केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला-3 किड स्ट्रीट भेजने का आदेश पारित किया। जांच आख्या सहित सुनवाई की अग्रिम तिथि भी मुकर्रर कर दी है।

विविध वाद संख्या 615/23 औषधि प्रसाधन अधिनियम के तहत औषधि निरीक्षक (राज्य) बनाम मेसर्स जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड मुंबई के मामले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद यह आदेश पारित किया है। बता दें कि औषधि निरीक्षक श्रीधेश्वर शुक्ल ने 30 मार्च 2023 को औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम के तहत सीजेएम के न्यायालय में प्रकीर्ण बाद दाखिल किया था।

औषधि निरीक्षक श्रीधेश्वर शुक्ल के नेतृत्व में टीम ने गड़बार स्थित एक दवा की दुकान से जांच के दौरान जॉनसन बेबी पाउडर के 200 ग्राम डब्बे की जांच की तो उसमें 150 ग्राम ही पाउडर मिला था। टीम ने सैंपल सील मुहर कर जांच को भेज दिया था उसी मामले में कोर्ट ने पाउडर की पुनः जांच का निर्देश दिया है।

अफजाल का राजनीतिक भविष्य आज होगा तय प्रयागराज लोकसभा चुनाव का परिणाम चार जून को आएगा, लेकिन गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी का राजनीतिक भविष्य इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को तय करेगा। गैंगस्टर के मामले में मिली चार साल कैद और एक लाख रुपये जुर्माने की सुनवाई होगी। फैसला पक्ष में आया सजा पर हाइकोर्ट में आज अ तो आखिरी दिन अफजाल गाजीपुर से नामांकन कर सकेंगे। गैंगस्टर मामले में मिली सजा बढ़ाने के लिए सरकार और कृष्णानंद राय के परिजनों की ओर से दाखिल अपील के साथ सजा पर रोक लगाने वाली अपील पर न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह सुनवाई कर रहे हैं।

दाखिल करने की आखिरी तिथि 14: गाजीपुर लोकसभा सीट पर नामांकन मई है। 13 से 14 मई तक के 24 घंटे अफजाल अंसारी के राजनीतिक भविष्य के लिए बेहद अहम है।

Share.

Leave A Reply