Date: 24/07/2024, Time:

राहुल-अखिलेश संग अवधेश पहली कतार में

0

नई दिल्ली 25 जून। अठारहवीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत सोमवार (24, जून) से हो गई है. लोकसभा की कार्यवाही के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ ही अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली. कार्यवाहक अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) भर्तृहरि महताब ने सदन की कार्यवाही का संचालन किया और सदस्यों को शपथ दिलाई.

हालांकि, इस दौरान लोकसभा में अलग ही नजारा देखने को मिला. सत्ता पक्ष के सदस्यों ने ‘मोदी मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. तो वहीं प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण करते समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्षी सदस्य अपने स्थानों पर संविधान की प्रति लेकर खड़े नजर आए.

दरअसल, 18वीं लोकसभा की कार्यवाही के दौरान पहले दिन की सीटिंग ने भी चौंका दिया. सत्ता पक्ष की ओर से पहली लाइन में सबसे पहले पीएम मोदी बैठे हुए थे. इसके बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान और मनोहर लाल बैठे हुए नजर आए. तो वहीं विपक्ष की ओर से सबसे पहली लाइन में राहुल गांधी, उसके बाद फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद और फिर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बैठे हुए दिखाई दिए.

विपक्ष की दूसरी लाइन में भी बैठाए गए कई दिग्गज
यहीं नहीं विपक्ष की दूसरी लाइन में दीपेंद्र हुड्डा, गोरव गोगोई, केसी वेणुगोपाल, ए. राजा और डिंपल यादव समेत कई दिग्गज नेताओं को बैठा गया. लोकसभा के पहले दिन की सीटिंग ने ये साफ कर दिया है कि विपक्ष 2014 और 2019 की तुलना के मुकाबले काफी मजबूत है. जो संसद की कार्रवाई के दौरान सरकार को चुनौती देता रहेगा.

Share.

Leave A Reply