Date: 22/04/2024, Time:

अथॉरिटी की बेच डाली 2 हजार करोड़ की जमीन, 9 आरोपियों पर केस दर्ज

0

ग्रेटर नोएडा 26 फरवरी। गौतमबुद्धनगर के बिसरख गांव में ग्रेनो प्राधिकरण की अधिगृहीत जमीन पर भू-माफिया और कॉलोनाइजरों के कॉलोनी काटने और विला बनाने के मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों पर केस दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने प्राधिकरण की करीब 2 हजार करोड़ की जमीन बेच दी। पुलिस ने जांच एसटीएफ से कराने के लिए शासन को पत्र भेजा है। पुलिस ने मामले में देवेंद्र यादव, बिसरख के कुलदीप भाटी, भारत, आदेश भाटी, उत्तराखंड नैनीताल के गिरीश चंद्र पढलनी, अभिषेक, पिंकी पढलनी, सर्वेश, प्रिंस शर्मा पर केस दर्ज किया है।

वर्क सर्किल के सहायक प्रबंधक गौरव ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया कि बिसरख जलालपुर के खसरा संख्या 773 पर अवैध निर्माण किया गया है। बिना प्राधिकरण की अनुमति के भू माफिया द्वारा खसरा संख्या 773 के 5.1620 हेक्टेयर पर कब्जा किया गया। जमीन पर इलाहाबाद हाइकोर्ट का स्टे है। गौरव ने बताया कि प्राधिकरण ने जमीन और उस पर बने मकान एवं विला की रजिस्ट्री पर रोक लगाने के लिए जिलाधिकारी और निबंधन विभाग को पत्र भेज दिया है।

डीएम ने तत्काल प्रभाव से रजिस्ट्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। एनपीसीएल को भी बिजली के कनेक्शन न देने और जो कनेक्शन पूर्व में दिए जा चुके हैं, उन्हें काटने के लिए पत्र भेजा गया है। डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया कि मामले में वर्क सर्किल के सहायक प्रबंधक की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।
वहीं, रविवार को फिर प्राधिकरण की टीम को सूचना मिली कि अवैध निर्माण चल रहा है। इस पर प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और काम को रुकवाया ओर कॉलोनाइजरों को नोटिस जारी किए हैं। अब जल्दी प्राधिकरण अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करेगी।

बता दें कि बिसरख और जलपुरा क्षेत्र में प्राधिकरण की अर्जित जमीन खसरा नंबर 773 पर कॉलोनाइजरों अवैध कॉलोनी काटकर उसे पर फ्लैट और विला बना दिए हैं। इस जमीन पर हाई कोर्ट से स्टे होने के बावजूद भी लगातार बिल्डर अवैध निर्माण कर रहे हैं। शनिवार को प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची तो देखा कि अवैध निर्माण जारी है। इस पर प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक गौरव बघेल ने बिसरख पुलिस से लिखित शिकायत की। जिस पर बिसरख पुलिस ने 9 कॉलोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Share.

Leave A Reply