Date: 28/02/2024, Time:

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को अगवा करने की कोशिश, आरोपी को दबोचा

0

लखनऊ 18 जनवरी। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को अगवा करने की कोशिश की गई है। किसी कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहीं साध्वी निरंजन ज्योति को लेने पहुंचे उनके निजी ड्राइवर ने कार खड़ी कर दी जिसे एक युवक बिना अनुमति ले जाने की कोशिश करने लगा। इस दौरान कार में सवार सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। ड्राइवर ने केंद्रीय मंत्री जो अंदर मौजूद नहीं थीं, को अगवा करने की मंशा से आरोपी द्वारा कार चालू कर ले जाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

कानपुर देहात के मूसानगर निवासी चेतराम केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की निजी कार के ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अमौसी एयरपोर्ट आ रहीं थीं। निजी कार से उन्हें एयरपोर्ट रिसीव करने जाना था। सुरक्षा कर्मी के संग तड़के वह घर से लखनऊ के लिए निकले थे। सुबह करीब 5:30 बजे सुरक्षा कर्मियों के संग बंथरा पहुंचे थे। कड़ाके की सर्दी व कोहरा अधिक होने से न्यू प्रधान ढाबा पर गाड़ी खड़ी कर चाय पीने लगे। जबकि सुरक्षा कर्मी व अन्य स्टाफ अंदर ही बैठा था। चेतराम गाड़ी से चाबी निकालना भूल गए थे। अचानक एक युवक ने कार स्टार्ट कर भगाने का प्रयास किया। जिसे अंदर बैठे सुरक्षाकर्मी ने दबोच लिया। इस पर आरोपी गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगा। घटना की सूचना पर पहुंची बंथरा पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।

चेतराम ने पुलिस को दी तहरीर में केंद्रीय मंत्री को अगवा करने की मंशा से आरोपी द्वारा घटना अंजाम देने का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर बंथरा हेमंत कुमार राघव ने बताया कि पूछताछ में आरोपी की पहचान दीपक निवासी मथुरा के रूप में हुई। वह लखनऊ में ही किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उसने भूलवश कार में बैठने की बात कही। आरोपी के खिलाफ धारा 447, 504 और 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Share.

Leave A Reply