Date: 21/02/2024, Time:

अतीक अहमद की ग्रेटर नोएडा वाली कोठी ‘मन्नत’ कुर्क

0

ग्रेेटर नोएडा 08 फरवरी। पूर्वांचल के कुख्यात माफिया रहे अतीक अहमद अतीत के पन्नों में गुम हो चुका है, लेकिन उसके द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में पुलिस ने ग्रेटर नोएडा में कुख्यात माफिया अतीक अहमद की नोएडा वाली आलीशान कोठी ‘मन्नत’ को कुर्क कर लिया। तीन मंजिला मकान की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने कई बार दस्तावेज खंगाले थे। इस दौरान ढोल नगाड़े बजाकर यह कार्रवाई की गई।

लाउडस्पीकर के जरिए मुनादी करते हुए पुलिस ने अतीक अहमद की कोठी मन्नत को सील कर दिया, जिसका नंबर ए-107 है। माफिया की कोठी मन्नत में रहने वाले केयर टेकर पवन ने बताया कि उनको वहां रहते हुए 11 से 12 साल हो गए हैं। अतीक का बेटा उमर अहमद वहां कभी कभार आया करता था। पवन मूल रूप से महोबा का रहने वाला है। अपने परिवार के साथ इस कोठी में रहता है। उसको पता था कि ये कोठी माफिया अतीक अहमद की है। कभी-कभी उसको पैसे भी मिल जाते थे। जब आतीक का केस चल रहा था तब पुलिस वहां पर आई थी। उस वक्त उससे कोठी खाली करने की कोई बात नहीं कही गई थी, लेकिन अब जब पुलिस ने कोठी को सील कर दिया है, तो उसे जल्द से जल्द खाली करने को कहा गया है।

इस बारे में ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज के आदेश के बाद पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर यह कुर्की की कार्रवाई की गई है। इस दौरान अतीक अहमद की कोठी को कुर्की करके सील किया गया है। बताया जा रहा है कि इस कोठी की कीमत करीब 3.7 करोड़ रुपए है।

90 वर्ग मीटर का प्लॉट अतीक अहमद को 9 मार्च 1994 में अलॉट किया गया था, जिसकी अलॉटमेंट आईडी उ-13018 है। इस मकान में एक राजमिस्त्री पप्पू का परिवार रहता था। पप्पू ने पुलिस को बताया था कि छह साल पहले उसे एक व्यक्ति ने घर का रखरखाव करने के लिए रखा था। उसके बाद से वह वापस नहीं आया।

Share.

Leave A Reply