Date: 24/07/2024, Time:

नायब नाजिर को रिश्वत लेते एंटी करप्शन की टीम ने दबोचा

0

रामपुर 12 जून। रामपुर जनपद की तहसील टांडा क्षेत्र निवासी राम सिंह की ओर से आवासीय आवंटन की नकल के आवेदन की अर्जी तहसील मे तैनात नायब नाजिर यूनुस खान के यहां पर लगाई गई थी. आरोप है कि उन्होंने सुविधा शुल्क की मांग रख दी. पीड़ित ने इसकी जानकारी एंटी करप्शन टीम को दे दी. तय प्लान के तहत नायब नाजिर यूनुस खान ने शिकायतकर्ता राम सिंह से रिश्वत के रूप में 24 सौ रुपए ले लिए. टीम ने रकम के साथ नायब नाजिर को दबोच लिया. शिकायककर्ता राम सिंह का कहना है कि उनकी शिकायत पर कार्रवाई की गई है.

टांडा थाना क्षेत्र के गांव लांबाखेड़ा निवासी राम सिंह पुत्र बाबूराम सिंह ने तीन दिन पूर्व एंटी करप्शन यूनिट मुरादाबाद में शिकायत की थी,उसने छह अक्टूबर 2023 को आवास आवंटन पत्रावली की नकल प्राप्त करने के लिए टांडा तहसील स्थित सम्बंधित कार्यालय में निर्धारित प्रारूप पर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। नकल देने के लिए तहसील में कार्यरत नायब नाजिर यूनुस खां ने 2400 रुपये की घूस मांग रहा था।

घूस नहीं देने पर काफी दिनों से दौड़ा रहा था। इसकी शिकायत राम सिंह ने एंटी करप्शन में की। जिसके बाद एंटी करप्शन टीम ने घूसखोर नाजिर को पकड़ने के लिए योजना बनाई। कृष्ण अवतार,प्रभारी भ्रष्टाचार निवारण संगठन मुरादाबाद इकाई के नेतृत्व में टीम मंगलवार को जिलाधिकारी से अनुमति प्राप्त कर तथा वहां से दो कर्मचारियों को साथ लेकर सादी वर्दी में नगर पहुंची।

एंटी करप्शन टीम की गाड़ी रामपुर मार्ग स्थित इंडेन गैस एजेंसी के गोदाम पर रुकी। वहीं शिकायतकर्ता को बुलाकर केमिकल लगे हुए नोट उसे दिए। जिसमें पांच सौ के चार नोट, दो सौ का एक तथा सौ-सौ के दो नोट शामिल थे। सभी नोटों की क्रम संख्या टीम ने लिखकर अपने पास सुरक्षित रख ली। राम सिंह रिश्वत देने के लिए दोपहर 12:40 बजे पर तहसील के नजारत कार्यालय पहुंचा। नायब नाजिर ने ग्रामीण से रुपये लेकर अपनी पेंट की जेब में रख लिए। एंटी करप्शन टीम ने पाउडर लगे नोटो के साथ नायब नाजिर यूनुस खां को दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो उसके हाथ रंग गए। जिससे घूस लेने की पुष्टि हुई।
टीम आरोपी नाजिर को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। उससे कई घंटे पूछताछ करने के बाद एफआईआर दर्ज कराई।

Share.

Leave A Reply