Date: 15/06/2024, Time:

12 जुलाई को होगी अनंत-राधिका की शादी, 14 जुलाई को रिसेप्शन

0

नई दिल्ली 30 मई। एशिया के दिग्गज कारोबारी मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. अनंत-राधिका की शादी से पहले उनका वेडिंग कार्ड सामने आया है. अनंत-राधिका 12 जुलाई को मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शादी करेंगे. शादी पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति से की जाएगी. पहले कहा गया था कि अनंत-राधिका की शादी लंदन के लग्जरी होटल स्टोक पार्क में होगी. हालांकि बाद में पुष्टि की गई कि शादी कहीं और नहीं बल्कि अंबानी के ही जियो वर्ल्ड सेंटर में होगी. शादी में पहुंचने वाले महमानों को लाल और सुनहरे रंग का कार्ड मिलना शुरू हो गया है, जिसमें 3 दिन चलने वाले फंक्शन की जानकारी दी गई है.

12 जुलाई को ‘शुभ विवाह’ के साथ वेडिंग सेरेमनी के खास फंक्शन की शुरुआत होगी. महमानों से कहा गया है कि वे शादी समारोह में भारत के पारंपरिक परिधानों में तैयार होकर पहुंचें. 13 जुलाई को ‘शुभ आशीर्वाद’ के खास अवसर पर मेहमानों का ड्रेस कोड ‘फॉर्मल इंडियन’ रखा गया है. 14 जुलाई को मंगल उत्सव के मौके पर ड्रेस कोड ‘इंडियन चिक’ रहेगा.

अनंत अंबानी की होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट ‘इनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड’ के सीईओ वीरेन मर्चेंट और एंटरप्रिन्योर शैला मर्चेंट की बेटी हैं.

अनंत अंबानी ने अमेरिका में ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. वे रिलायंस इंडस्ट्रीज में कई प्रमुख पदों पर काम कर चुके हैं. वे फिलहाल आरआईएल के एनर्जी बिजनेस की बागडोर संभाल रहे हैं. दूसरी ओर, राधिका मर्चेंट न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं. वे एनकोर हेल्थकेयर बोर्ड में निदेशक के पद पर काम कर रही हैं. वे एक कुशल भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं. अनंत और राधिका के बीच दोस्ती बचपन से है. लोगों को उनके रिश्ते के बारे में साल 2018 में पता चला था. तब दोनों की एक खूबसूरत तस्वीर वायरल हुई थी.
अनंत-राधिका की शादी से पहले उनका दूसरा प्री-वेडिंग फंक्शन 7000 करोड़ के लग्जरी क्रूज शिप पर हो रहा है. इसके अलावा फंक्शन में 800 VVIP गेट्स के शामिल होने की संभावना है. ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश में नेशनल-इंटरनेशनल कई हस्तियां शामिल होंगी.

Share.

Leave A Reply