Date: 18/07/2024, Time:

अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट एक्टर फिरोज खान का हार्ट अटैक से निधन

0

नई दिल्ली 23 मई। टीवी जगत से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर ये है कि ‘भाबीजी घर पर हैं’ एक्टर फिरोज खान का निधन हो गया। अमिताभ बच्चन की मिमिक्री और एक्टिंग कर मशहूर हुए फिरोज खान की हार्ट अटैक से मौत हुई। 23 मई की सुबह बदायूं में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट थे। इसी वजह से लोग एक्टर को ‘फिरोज खान अमिताभ डुप्लीकेट’ नाम से बुलाते थे। अब टीवी एक्टर की मौत से उनके फैंस और परिवार वाले सदमे हैं। फिरोज के निधन की खबर के बाद टीवी इंडस्ट्री में मातम छाया हुआ है।

फिरोज ने अमिताभ बच्चन की मिमिक्री और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई थी. फैंस उनकी एक्टिंग के दिवाने थे और उन्हें उनका ये टेलेंट काफी पसंद था. अचानक उनके निधन की खबर से फैंस और साथ काम करने वाले को-एक्टर्स को बड़ा झटका लगा है. सोशल मीडिया पर सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बता दें कि फिरोज खान ने अपने करियर में कई टीवी शोज में काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर के निधन की वजह दिल दौरा बताई जा रही है.

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने फिल्मों में भी अपना जलवा दिखाया है. हालांकि फिरोज में हमेशा कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं!’ से पहचाना जाता है. इस शो के अलावा फिरोज को ‘जीजा जी छत पर हैं’, ‘साहब बीबी और बॉस’, ‘हप्पू की उल्टन पल्टन’ और ‘शक्तिमान’ जैसे शो के लिए भी पहचाना जाता है. इतना ही नहीं बल्कि फिरोज को सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने ‘थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे’ सहित कई फिल्मों में उनके काम के लिए भी सराहा गया है.
फिरोज खान ने 4 मई को बदायूं क्लब में मतदाता महोत्सव में अपनी आखिरी परफॉर्मेंस दी थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। फिरोज खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। एक्टर की सबसे खास बात ये थी कि उन्होंने कई फिल्मी कलाकारों की मिमिक्री की थी, दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र और सनी देओल तक का नाम शामिल है।
बता दें कि गुरुवार, 23 मई को सुबह तड़के यूपी के बदायूं में फिरोज खान का हार्ट अटैक से निधन हो गया।

Share.

Leave A Reply