Date: 28/02/2024, Time:

यूपी के 64 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, आज भी बरसेंगे बदरा

0

लखनऊ 05 फरवरी। यूपी में बारिश की वजह से ठंड में इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं झमाझम बारिश हुई। सिर्फ इतना ही नहीं, यूपी के कई इलाकों और जिलों में रुक- रुककर बारिश होती रही, जिससे जनजीवन काफी अस्त व्यस्त रहा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण कई जिलों में अच्छी तो कई जिलों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विदों के मुताबिक सोमवार को भी इसी तरह का मौसम रहने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो 5 फरवरी को भी लखनऊ और प्रयागराज रीजन में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यूपी के इन जिलों में अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, देवरिय, बलिया, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, उन्नाव, एटा, इटावा, बदायूं, पीलीभीत, बरेली, खीरी, रायबरेली, बांदा, हमीरपुर, लखनऊ और कानपुर समेत 64 जिलों में गरज-चमक और कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसी तरह बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र और मिर्जापुर में बादल गरजने और बिजली चमकने की उम्मीद जताई गई है। साथ ही चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी और आसपास इलाकों में मेघ गर्जन और वज्रपात होने की संभावना है।

Share.

Leave A Reply