Date: 24/07/2024, Time:

AI के बाद वॉट्सऐप यूजर्स को मिला नया फीचर, वीडियो रिकॉर्ड अब होगा मजेदार

0

नई दिल्ली 10 जुलाई। मेटा ने AI के बाद सोशल मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के लिए एक और नया फीचर पेश किया है. यह फीचर यूजर्स के कैमरा एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा मजेदार बनाएगा. वॉट्सऐप का नया फीचर्स यूजर्स को कैमरा के लिए बेहतर जूम कंट्रोल करने की अनुमति देगा.

WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी दी है. इसके साथ ही WABetaInfo ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इस स्क्रीनशॉट में जूम के लिए वॉट्सऐप में दिए गए नए बटन को देखा जा सकता है.

कैमरा जूम को कंट्रोल कर सकेंगे यूजर्स
इस बटन में यूजर्स को कैमरा जूम को कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलता है. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को ऐप में दिखने के लिए यूजर्स को कम से कम एक बार पिंच-टू-जूम जेस्चर का इस्तेमाल करना होगा.फिलहाल यूजर्स को जूम लेवल के लिए कैमरा बटन पर ऊपर या नीचे स्वाइप करना पड़ता है.

हालांकि, इसमें समस्या यह थी कि यह कई बार सही रिजल्ट नहीं दे पाता था. नया फीटर्स वॉट्सऐप में यूजर्स की जूम संबंधित शिकायत को दूर करने वाला है. इसकी मदद से यूजर रिकॉर्डिंग को रोके बिना जूम कर सकेंगे.

जल्द सभी यूजर्स के लिए होगा उपलब्ध
WABetaInfo ने बताया कि उसने नए फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.15.3 में देखा है. जानकारी के मुताबिक बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर को स्टेबल वर्जन के लिए रोलआउट किया जाएगा. इसके साथ ही यह ग्लोबल यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

चैट बटन बनाएगी मेटा
WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कंपनी मेटा एआई से फोटो पर रिप्लाई और एडिट के लिए नया चैट बटन लाने वाली है. यह चैट बटन मेटा AI को फोटो शेयर करने और फोटो के बारे में सवाल पूछने का भी विकल्प भी देगा. फिलहाल यह फीचर भी बीटा वर्जन में रोलआउट हुआ है. कंपनी जल्द ही इसे स्टेबल वर्जन में लेकर आएगी.

Share.

Leave A Reply