Date: 15/06/2024, Time:

एक्ट्रेस शबाना आजमी के फिल्मी करियर के 50 साल पूरे होने पर न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मनेगा जश्न

0

मुंबई 30 अप्रैल। दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कल लिए हैं. उनकी इस सिनेमाई यात्रा का जश्न न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मनाया जाएगा. इस कार्यक्रम में उनकी 1996 की फिल्म ‘फायर’ की स्पेशल स्क्रीनिंग भी शामिल होगी.यह उत्तरी अमेरिका के सबसे सम्मानित भारतीय फिल्म महोत्सव एनवाईआईएफएफ का 24वां संस्करण है. जो 31 मई से 2 जून तक चलेगा.

इस फेस्टिवल में अमिताभ बच्चन और नसीरुद्दीन शाह जैसे खास एक्टर्स की 49 स्टोरीज, शॉर्ट फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी. यह फेस्टिवल शबाना की 1996 की फिल्म ‘फायर’ की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में आजमी के पांच दशकों का जश्न मनाएगा. आजमी ने अपने करियर में बेस्ट रोल के लिए पांच नेशनल अवॉर्ड जीते हैं. यह फिल्म फेस्टिवल भारतीय-अमेरिकी फिल्म मेकर तरसेम सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘डियर जस्सी’ के साथ शुरू होगा और आरती कदव द्वारा निर्देशित सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘मिसेज’ के साथ खत्म होगा.

इस वर्ष के महोत्सव में 12 भारतीय भाषाओं की फिल्में प्रदर्शित होंगी, जो भारतीय सिनेमा की गहराई और सीमा को दर्शाती हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो शबाना फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के प्रोडक्शन हाउस स्टेज 5 प्रोडक्शन के बैनर तले फिल्म ‘बन टिक्की’ में नजर आएंगी. इसमें उनके साथ जीनत अमान और अभय देओल स्क्रीन शेयर करेंगे.

बता दें कि 73 वर्षीय आज़मी, जो इस साल के एनवाईआईएफएफ में भाग लेंगी. वह अपनी श्याम बेनेगल की फिल्म ‘अंकुर’ में अपनी बेमिसाल शुरुआत से लेकर अपनी लीडिंग रोल तक की शानदार जर्नी के बारे में बताएंगी. जिन फिल्मों ने उन्हें पांच नेशनल अवार्ड और इंटरनेशनल लेवल पर तरीफ़ें मिलीं.

Share.

Leave A Reply