Date: 21/02/2024, Time:

आगरा डीएम और बीडीओ के बीच हुई गाली-गलौज हाथापाई

0

आगरा, 10 फरवरी। नगलाकली में जल निकासी सहित अन्य योजनाओं की बैठक में डीएम भानु चंद्र गोस्वामी से खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) बरौली अहीर अनिरुद्ध सिंह चौहान ने गालीगलौज और अभद्रता की। कैंप कार्यालय में गत सुबह हुई इस घटना से सीडीओ से लेकर अन्य अधिकारी सन्न रह गए। बैठक में बीडीओ ने बांह की आस्तीन चढ़ाते हुए कहा कि वह किसी से भी नहीं डरते हैं। यह शब्द कहते हुए वह सभागार से बाहर आ गए और गाड़ी में बैठकर कैंप कार्यालय से बाहर निकल गए। बैठक में बीडीओ द्वारा किए गए अमर्यादित कार्य पर सहायक विकास अधिकारी (एडीओ) खंदौली पंकज कुमार ने रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया।

डीएम भानु चंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में गत सुबह दस बजे बरौली अहीर ब्लाक के नगलाकली गांव में जल निकासी सहित शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं की बैठक शुरू हुई। इस बैठक में बिचपुरी, अकोला, बरौली अहीर के अलावा सीडीओ प्रतिभा सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में डीएम ने शासन की योजनाओं की प्रगति को लेकर सवाल पूछे रहे थे। बीडीओ बरौली अहीर अनिरुद्ध सिंह चौहान से नगला कली सहित अन्य को लेकर सवाल पूछना शुरू कर दिया। डीएम ने जनता की समस्याओं का तेजी से निस्तारण कराने पर जोर दिया। ब्लाक कार्यालय में बैठक जनसुनवाई के लिए भी कहा। इस बीच बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान का व्यवहार अचानक बदला गया।

बीडीओ ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यह देखकर सीडीओ ने बीडीओ को समझाने का प्रयास किया और ठीक तरीके से जवाब देने के लिए कहा। डीएम ने शालीन भाषा बनाए रखने के आदेश दिए लेकिन इसके विपरीत बीडीओ उत्तेजित हो गए। डीएम से गालीगलौज और अभद्रता शुरू कर दी। यह देखकर अन्य अधिकारियों ने बीडीओ को समझाने का प्रयास किया।
एडीओ पंचायत खंदौली पंकज कुमार ने बीडीओ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पंकज कुमार द्वारा दी गई तहरीर में लिखा है कि बीडीओ ने अमर्यादित व्यवहार और आचरण किया है। यह कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध है। बीडीओ ने डीएम महोदय से अभद्रता की। गालीगलौज प्रारंभ कर उनके साथ मारपीट एवं शारीरिक हमला कर हाथापाई का प्रयास किया गया। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हो गया है। बीडीओ का मोबाइल बंद है। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बीडीओ बरौली अहीर अनिरुद्ध सिंह चौहान के विरुद्ध शासन को रिपोर्ट भेज दी है। शासन स्तर से बीडीओ पर कार्रवाई की जाएगी।

Share.

Leave A Reply