Date: 24/07/2024, Time:

घर में 20 साल बाद मिली खुफिया अलमारी, जब खुला दरवाजा, उड़े सबके होश!

0

पुराने घरों में अक्सर ऐसी खुफिया जगहें बनाई जाती थीं, जिसमें पहले के लोग अपनी जरूरी चीजों को छुपा सकें या फिर हिफाजत से रख सकें. ये कोई कमरा, अलमारी, या जमीन के नीचे तहखाना होता था. पर घर के मालिकों के गुजर जाने के बाद, आगे की पीढ़ी को कई बार उसके बारे में पता ही नहीं चल पाता. मगर जब उसका खुलासा होता है, तो सब हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही एक परिवार के साथ भी हुआ, जब उन्हें पता चला कि वो जिस घर में 20 साल से रह रहे हैं, उसमें एक खुफिया अलमारी (Hidden closet in house) है. जैसे ही उन्होंने पहली बार इस अलमारी को खोला, तो उनके होश उड़ गए क्योंकि इस अलमारी में पुराने वक्त से जुड़ी काफी चीजें मौजूद थीं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है r/AskReddit. इस ग्रुप में 5 साल पहले एक शख्स ने बाकी के यूजर्स से पूछा कि क्या कभी ऐसा हुआ कि उन्हें अपने घर में कोई छुपी हुई जगह या कमरा मिला हो? ये मिलने से पहले आप कितने वक्त से उस घर में रह रहे थे? आपको घर में से क्या मिला? इस पोस्ट पर हजारों कमेंट्स आए और सभी ने अपने घर से जुड़ी हैरान करने वाली बातों का खुलासा किया. पर एक कमेंट काफी चौंकाने वाला था. @qbeanz नाम की एक यूजर ने रिप्लाई कर बताया कि वो जिस घर में 20 सालों से रह रहे थे, अचानक एक रोज उन्हें पता चला कि उस घर के बेसमेंट में खुफिया अलमारी है. जैसे ही परिवार ने उस अलमारी को खोला, उन्हें उसमें से काफी हैरान करने वाली चीजें मिलीं.
जैसे कुछ निजी दस्तावेज, अमेरिका के पर्ल हार्बर अटैक के बाद का अखबार, कुछ तस्वीरें और एक हाथ से बना कार्टून. यूजर ने बोला कि तस्वीर में दिख रहे लोगों को वो खोजने की कोशिश भी करेगा. हालांकि, उसे नहीं पता कि वो कौन हैं.

Share.

Leave A Reply