Date: 30/05/2024, Time:

गीता कॉलोनी में लगी भीषण आग, पति-पत्‍नी समेत सगी बहनें जिंदा जलीं

0

नई दिल्ली 14 मार्च। देश की राजधानी दिल्‍ली के शाहदरा इलाके में यहां एक घर में अचानक आग की लपटें उठने लगीं. काला धुआं निकलने के बाद आसपास के लोगों को इसका आभास हुआ. हड़बड़ाए पड़ोसियों ने इसकी सूचना तुरंत से फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची दिल्‍ली अग्निशमन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. स्‍थानीय लोगों का कहना है कि जिस वक्‍त आग लगने की घटना हुई, उस समय घर के अंदर युवा और बच्‍चे मौजूद थे. शाहदरा इलाके में स्थित गीता कॉलोनी में आग लगी. इस हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मरने वालों में पति-पत्नी के साथ ही दो सगी बहनें भी शामिल हैं. मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है.

जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली के शाहदरा इलाके में स्थित गीता कॉलोनी में आज भीषण आग लग गई. अगलगी की यह घटना क्षेत्र के एक घर में लगी. बिल्डिंग से आग की तेज लपटें निकलने के साथ ही काला धुआं भी निकलने लगा. पड़ोसियों को जब आग लगने की घटना का आभास हुआ तो उन्‍होंने फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी.

दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक मकान में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की टीम को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी. इस हादसे में पति-पत्‍नी समेत दो सगी बहनों की जिंदा जलने से मौत हो गई. मरने वालों की पहचान मनोज, उम्र 30 साल, सुमन, उम्र 28 वर्ष पत्नी मनोज, पांच वर्षीय बच्ची, पुत्री राकेश, साढ़े तीन वर्षीय बच्ची, पुत्री राकेश के तौर पर की गई है. जानकारी के मुताबिक, चारों लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा है। मनोज अपने परिवार के साथ भूतल पर रहते थे। आग की शुरुआत यही से हुई थी।
स्‍थानीय निवासी शंकरलाल ने बताया कि मकान में जिस वक्‍त आग लगी, उस समय उसके अंदर बच्‍चे और अन्‍य लोग मौजूद थे. उन्‍होंने कहा, ‘बिल्डिंग में अंडरग्राउंड पार्किंग है. सर्किट रूम में पार्क कई कारों में आग लग गई. वहां कुछ बच्‍चे और वयस्‍क लोग भी मौजूद थे. आग के कारण उनके मारे जाने की आशंका है. अस्‍पताल इस मामले में विस्‍तृत जानकारी दे सकता है.

Share.

Leave A Reply