Date: 30/05/2024, Time:

शख्स को जमीन की खुदाई में मिला पत्थर, तोड़ते ही नजर आया ‘गड़ा धन’

0

पुराने समय में लोग अपने गहने और अन्य तरह की धन-दौलत को जमीन में दफना देते थे. जिससे चोरी होने का खतरा न हो और आगे जब उनकी जरूरत हो तो उन्हें बाहर निकाल लिया जाए. ऐसे में वो मिट्टी में उसे भरकर, उस मिट्टी को बंद बर्तन या पत्थर के आकार में ढाल देते थे जिससे वो गहने पूरी तरह से ढक जाते थे. हाल ही में एक वायरल वीडियो में शख्स ने ऐसे ही गड़े धन को बाहर निकाला. वो जमीन की खुदाई कर रहा था, जब उसे एक पत्थर मिला. उसके अंदर ऐसी चीजें थी, जिसे देखकर आपको यही लगेगा कि उसकी रातों-रात किस्मत चमक गई. हालांकि, ऐसे वीडियोज आजकल खूब बनते हैं, जो फेक भी होते हैं. कई बार लोग खुद से ही इन चीजों को बनाकर अंदर गाड़ देते हैं और वीडियो के लिए उसे निकालते हैं.

इंस्टाग्राम अकाउंट @felezyabie पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें एक शख्स जमीन की खुदाई कर रहा है, तभी अचानक उसे एक गोल पत्थर मिलता है. असल में वो पत्थर नहीं है, उसके अंदर कुछ सामान छुपे हुए हैं. जब शख्स उसे तोड़ना शुरू करता है, तो उसके अंदर बेहद खास चीजें मिलते हैं.

शख्स ने जमीन को खोदा और उसके अंदर से उसे एक गोल पत्थर मिला. शख्स ने अपनी मशीन उसके ऊपर लगाई तो वो आवाज करने लगी, जिससे पता चला कि उसके अंदर धातु है. फिर वो छोटी हथौड़ी से उस पत्थर को तोड़ने लगा. थोड़ा सा तोड़ने पर ही अंदर मौजूद सामान नजर आने लगे. उससे आपको समझ आ जाएगा कि पत्थर अंदर से खोखला था. अंदर सोने की चूड़ी, सोने की चेन और अन्य सामान दिखाई दे रहे हैं. अब भरोसे से ये कहना मुश्किल है कि वो सारे गहने असल में पुराने हैं, या फिर उसे बीच में ही रखा गया है.

Share.

Leave A Reply