Date: 23/07/2024, Time:

फैक्ट्री में बॉयलर फटने से लगी भीषण आग, जिंदा जले 3 लोग, 10 से ज्यादा मजदूर घायल

0

गुरुग्राम 22 जून। गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे के पास देर रात एक फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया. इससे फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. यहां काम कर रहे 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. कई अन्य इस हादसे में घायल हुए हैं. घटना हरियाणा के गुरुग्राम स्थित दौलताबाद औद्योगिक क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि बॉयलर फटने से यह हादसा हुआ है. फैक्ट्री के आस-पास की बिल्डिंग और मकान भी इसमें क्षतिग्रस्त हुए हैं. मौके पर दमकल की 24 गाड़ियां मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस भी घटना की जांच में जुटी हुई है.

वहीं 10 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। धमाका इतना जोरदार था कि आस-पास खड़ी इमारतें और मकान हिल गए। धमाका होने से कई लोगों के घरों में दरारें तक आ गईं हैं। धमाके की आवाज सुनकर लोगों का दिल दहल गया।

हादसा गुरुग्राम के दौलताबाद में गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेस-वे के पास बने इंडस्ट्रियल एरिया में हुआ। बॉयलर फटते ही फैक्ट्री में चीख पुकार मच गई। चिल्लाने की आवाजें सुनकर आस-पास रहने वाले लोग दौड़े आए। उन्होंने तुरंत बचाव अभियान चलाया और घायलों को धधकती आग से निकाला। लोगों ने ही अग्निकांड की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी।

जानकारी मिलते ही आधे घंटे के अंदर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं। पुलिस और दमकल कर्मियों ने लोगों के साथ मिलकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। फैक्ट्री के मालिक भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों को कंपनी की तरफ हर संभव मदद उपलब्ध कराई। फैक्ट्री में फायरबॉल बनाए जाते हैं। वहीं धमाका फटने से लगी आग की चपेट में साथ लगती 2 और फैक्ट्री आ गई थीं।

बताया जा रहा है कि देर रात रात करीब दो बजे फायर बॉल बनाने वाली कंपनी में यह आग लगी है. शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने की संभावना जताई जा रही है. आग लगने से कंपनी में एक के बाद एक कई धमाके हुए.आग लगने के दौरान हुए धमाकों से आसपास दहशत का माहौल बन गया. अभी रेस्क्यू अभियान जारी है.

Share.

Leave A Reply