Date: 18/10/2024, Time:

पूजा खेडकर की नौकरी खत्म, यूपीएससी ने ले लिया एक्शन

0

नई दिल्ली 31 जुलाई। यूपीएससी द्वारा ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की नौकरी समाप्त कर दी गई है। यूपीएससी ने सीएसई-2022 नियमों के प्रावधानों के उल्लंघन में पूजा खेडकर को दोषी पाया है। सीएसई-2022 के लिए उनकी अनंतिम उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है और उन्हें भविष्य में यूपीएससी की सभी परीक्षाओं और चयनों से भी स्थायी रूप से वंचित कर दिया गया है। इस तरह पूजा खेडकर अब न आईएएस रहीं न भविष्य में कभी आईएएस बन पाएंगी।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया है कि, सिविल सेवा परीक्षा-2022 (सीएसई-2022) की अनंतिम रूप से रेकमेंडेड कैंडिडेट पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर को 18 जुलाई, 2024 को फर्जी पहचान बताकर परीक्षा में धोखाधड़ी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन्हें 25 जुलाई, 2024 तक जवाब देना था। हालांकि, उन्होंने 4 अगस्त, 2024 तक का और समय मांगा ताकि वह अपने जवाब के लिए आवश्यक दस्तावेज जुटा सकें।

यूपीएससी ने पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के अनुरोध पर विचार किया और न्याय के उद्देश्य को पूरा करने के लिए उन्हें 30 जुलाई, 2024 तक का समय दिया ताकि वह जवाब दे सकें। पूजा खेडकर को यह भी स्पष्ट रूप से बता दिया गया कि, यह उनके लिए अंतिम अवसर है और समय में कोई और विस्तार नहीं दिया जाएगा। उन्हें यह भी स्पष्ट शब्दों में बताया गया कि यदि समय पर कोई जवाब नहीं मिलता तो यूपीएससी उनसे कोई और जवाब लिए बिना आगे की कार्रवाई करेगा। उन्हें दिए गए समय में विस्तार के बावजूद, वह निर्धारित समय के भीतर अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने में विफल रहीं। समय पर जवाब न देने के कारण यूपीएससी ने उनकी उम्मीदवारी कैंसिल कर दी।

Share.

Leave A Reply