Date: 30/05/2024, Time:

घर की मरम्मत के दौरान रसोई घर में मिला 50 साल पुराना खजाना

0

कभी कोई पल भर में करोड़ों गंवा देता है तो कुछ लोग करोड़ों-अरबों रुपए कमा लेते हैं. आए दिन इस तरह की खबरें पढ़ने और सुनने को मिल जाती हैं. ऐसा ही कुछ अमेरिका में रहने वाले एक कपल के साथ हुआ. वो भी तब, जब ये लोग अपने घर की मरम्मत करवा रहे थे. उसी दौरान उन्हें रसोई घर में छुपा खजाना मिल गया, जिसे देखने के बाद उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा. ये खजाना किचन की दीवार में एक सेफ के अंदर बंद था. सोशल मीडिया पर कपल ने इस स्टोरी को साझा किया, जिसके बाद ये वायरल हो गई.

अमेरिका के फीनिक्स सिटी की रहने वाली महिला ने सोशल मीडिया साइट इमगुर पर अपनी स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि हम अपने घर का रिनोवेशन करा रहे थे. थोड़ी-बहुत तोड़-फोड़ भी की गई, तभी उसी दौरान किचन के अंदर हमें ये सेफ दिखाई देने लगा. शुरुआत में तो समझ नहीं आया कि आखिर इसमें क्या है और इसे कैसे खोला जाए. उलट-पुलट कर जब ये लोग सेफ को देखने लगे, तो पीछे एक कोड लिखा मिला. ऐसे में उन्होंने कोड को जैसे ही डाला, कुछ प्रयासों के बाद वह सेफ खुल गया. अंदर से लगभग 43 लाख रुपए बरामद हुए. इसके अलावा भी कई हैरान करने वाली चीजें थीं.

महिला ने अपना नाम उजागर तो नहीं किया, लेकिन उसने बताया कि सेफ के अंदर ज्यादातर 100 डॉलर के नोट थे. इसके अलावा उसके अंदर में सन् 1960 में बनी शराब की एक बोतल और किताब भी मौजूद थी. उस बुक का नाम ‘अ गाइड फॉर द परप्लेक्स्ड’ था, जो कि E.F. Schumacher के द्वारा सन् 1977 में लिखी गई थी.

इतना ही नहीं किताब के अंदर एक ब्लैक एंड व्हाइट मिस्ट्री मैन की फोटो भी थी, जिसके पीछे लिखा था कि अलन, मेरे पास एक किताब है, जिसे तुम जरूर पढ़ना. इसके अलावा भी कई चीजें मिलीं. सोशल मीडिया पर यह काफी दिनों से वायरल हो रही है. हालांकि, हमने जब इस खबर की जांच की तो पाया कि मामला 2015 का है.

Share.

Leave A Reply